Haldirams: हल्दीराम के पैकेट पर अरबी में लिखे टेक्स्ट पर रिपोर्टर ने किया हगांमा , सोशल मीडिया पर छिड़ी नई बहस

0 238

हल्दीराम (Haldirams) से जुड़ा एक वीडियो तेजी से शेयर हो रहा है । इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर एक नई बहस भी छिड़ गई है । इसमें एक रिपोर्टर हल्दीराम (Haldirams) के स्नैक के पैकेट पर अरबी में लिखे होने पर आपत्ति जताई है ।    इस वीडियो के बाद कई लोग अरबी के सपोर्ट में आ रहे हैं, तो कुछ जमकर विरोध कर रहे हैं ।

इस वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक रिपोर्टर हल्दीराम के स्टोर पर एक स्नैक का पैकेट हाथ में लिए स्टोर मेनेजर से सवाल करती है कि, आपने इस पर अरबी में क्या लिख रखा है और किस वजह से लिखा है रिपोर्टर कहती है कि आप नवरात्र के दौरान व्रत करने वाले हिंदुओं को धोखा में डाल रहे है ।

स्टोर मैनेजर कहती है कि, आपको जो करना है कर लिजिए लेकिन हल्दीराम इस तरह के नखरों को नहीं झेलेगा हम आपके सवालों का जवाब देना जरूरी नहीं मानते ।

अब सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है , इस मामले में लोगों का सवाल यह है कि क्या हल्दीराम अपने व्रत वाले खाने में कोई ऐसी चीज मिला रहा है जिसे वह लोगों को बताना नही चाहता क्या हल्दीराम अपने धार्मिक और व्रत रखने वाले कस्टमर्स को धोखा में रख रहा है । यहां एक ट्वीट में लिखा है कि इस प्रकार के उर्दू लेखन ने नवरात्रि के दौरान उपवास करने वाले हिंदुओं को धोखा दे रहे है . वहीं कुछ लोगों ने हल्दीराम को बायकॉट करने की मांग कर रहे है । कुछ का कहना है कि हल्दीराम को इस मामले में माफी मागें । लेकिन चंद लोग ऐसे भी हैं जो उर्दू को भारतीय भाषा बताकर इस पैकेट पर लिखी लाइन को सही करार दे रहे है ।

क्योंकि हल्दीराम के प्रोडक्ट मध्य पूर्व में भी निर्यात किए जाते हैं. कुछ लोगों ने भारतीय रेलवे के साइन बोर्ड को दिखाया जिसमें अरबी में लिखा हुआ है. कुछ ने इंडियन करेंसी का जिक्र किया, जिसमें भी अरबी में लिखा हुआ है ।

Also Read: Shivsena leader : कश्मीर फाइल से भी बड़ी फाइल है INS विक्रांत फाइल ,बोले सजंय राउत

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.