Happy Birthday Awdhesh Mishra:B’day है: भोजपुरी विलेन अवधेश मिश्रा ने, परिवार का पेट पालने के लिए पेंटिंग तक की.

0 311

Happy Birthday Awdhesh Mishra: भोजपुरी के जाने-माने एक्टर और विलेन अवधेश मिश्रा (Awdhesh Mishra) आज अपना जन्मदिन (Awdhesh Mishra Birthday) मना रहे हैं. इंडस्ट्री में उनकी गिनकी सुपरस्टार एक्टर के रूप में की जाती है. बतौर विलेन की भूमिका में उन्हें काफी पसंद किया जाता है. आज वो भले ही एक बड़े एक्टर हैं, मगर कभी उनके जीवन में भी उतार-चढ़ाव रहे थे. उन्होंने भी गरीबी के दिन देखे हैं. एक सफल कलाकार बनने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. ऐसे में आपको उनकी लाइफ के बारे में बता रहे हैं आइए जानते हैं…

एक्टर अवधेश मिश्रा की लाइफ (Awdhesh Mishra Life Story) के बारे में बात की जाए तो उन्होंने ना जानें कितनी रातें यार्ड में सोकर बिताई हैं. एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया खा कि जब वो मुंबई आए थे तो उनके पास रहने के लिए कोई ठिकाना तक नहीं था और जब रहने का ठिकाना हुआ तो परिवार का पेट पालने के लिए पैसे कम पड़ जाते थे.

अवधेश मिश्रा (Awdhesh Mishra Struggle) ने परिवार का पेट पालने के लिए पेंटिंग तक की. यहां तक कि दूसरों की गाड़ियां चलाई. इतना ही नहीं उनकी पत्नी भी पैसे कमान के लिए काम किया करती थीं. वो स्कूल में डांस सिखाया करती थीं.

अवधेश मिश्रा ने बताया था कि पहले भोजपुरी में नहीं बल्कि टीवी में काम के लिए ऑडिशन देते थे मगर उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता है. इसकी वजह उनके चेहरे को बताया जाता था कि उनका चेहरा फिट नहीं बैठता था. इसलिए उन्हें कोई काम नहीं देता था.

इसकी वजह से एक्टर को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. वो टीवी में काम के लिए इतने पैशनेट थे कि उन्होंने वहां पर काम के लिए भोजपुरी फिल्म तक को ठुकरा दिया था. लेकिन जब काम नहीं था को उन्होंने अगली भोजपुरी फिल्म के लिए हां कर दिया था.

एक्टर की पहली भोजपुरी फिल्म (Awdhesh Mishra Debut Bhojpuri Film) ‘दुल्हन अईसन चाही’ थी. इसके लिए उन्हें 2500 रुपए मिले थे. हालांकि, इसके बाद उन्हें यहां काम मिलने लगा. पहली ही फिल्म में लोगों को उनका एक्टिंग काफी पसंद आई और फिर अवधेश ने भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

आपको बता दें कि अवधेश मिश्रा ने ‘मेहंदी लगा के रखना’ (Mehandi Laga Ke Rakhna), ‘ज्वाला’ (jwala), ‘संघर्ष’ (Sangharsh) और ‘मैं सहरा बांधकर आऊंगा’ (Main Sehra Bandh Ke Aaunga) जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. दो भोजपुरी फिल्मो का निर्देशन भी किया है जैसे बाबुल ,जूगनु है .अब उनकी तिसरी भोजपुरी फिल्म “बरात” अवधेश के निर्देशन मे 20 अगस्त से उत्तर प्रदेश मे शूट की जायेगी जिसस के निर्माता उपेंदर गीरी है और प्रचारक संजय भूषण पटियाला है.

ये भी पढें –Lucknow News: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार लोगों को पुलिस ने दबोचा

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.