घर में इन चीजों के होने का मतलब है खाली हो रही आपकी जेब, अपनाएं ये वास्तु टिप्स

0 277

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि घर में बेवजह के खर्चे से महीने का बजट खराब होने लगता है, कई बार कोई बात बिगड़ने लगती है तो घर के स्वस्थ सदस्य भी अचानक बीमार पड़ने लगते हैं. नतीजतन, आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सबके पीछे वास्तु दोष एक बड़ा कारण हो सकता है। वास्तु शास्त्र में इन दोषों के बारे में विस्तार से बताया गया है। इन्हें हटाकर या कुछ वास्तु टिप्स को अपनाकर आप अपने घर में फिर से सुख, समृद्धि और खुशियां ला सकते हैं। आज हम आपके घर से जुड़े कुछ ऐसे वास्तु दोषों के बारे में बताएंगे। ताकि आप भी एक सुखी और सुखी जीवन जी सकें।

घर में नहीं होने चाहिए ये वास्तु दोष
नल से टपकता पानी – अगर आपके घर में कोई नल बंद करने के बाद भी पानी टपकता रहता है, तो इसे वास्तु दोष माना जाता है। कहते हैं जिस तरह टपकने से पानी बर्बाद होता है, उसी तरह आपके घर का भी पैसा बर्बाद होता है. इसलिए जल्द से जल्द अपने घर के नल की मरम्मत करवाएं और इस वास्तु दोष को दूर करें।

जल निकासी की दिशा – घर से निकलने वाले सभी पानी के लिए ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि पूरा पानी केवल पूर्व या उत्तर दिशा से ही निकले। यह न केवल धन की बर्बादी को रोकता है बल्कि आय के साधनों में भी वृद्धि करता है।

धन संचय का स्थान – कहा जाता है कि जिस घर में तिजोरी या आलमारी होती है उसे घर में इस प्रकार रखना चाहिए कि उसका द्वार उत्तर दिशा की ओर खुल जाए. इससे आर्थिक स्थिति कभी डगमगाती नहीं है। उत्तर दिशा धन की दिशा है।

तुलसी का पौधा चाहे सूखा हो – हमारे हर घर में तुलसी का पौधा जरूर होता है। लेकिन तुलसी के पौधे को खिलाना और हरा होना भी जरूरी है। यदि तुलसी सूख गई हो तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए। ऐसा न करके हम घर में आर्थिक संकट को आमंत्रण देते हैं।

टूटा हुआ शीशा घर में नहीं होना चाहिए – टूटे शीशे को हमेशा अशुभ माना जाता है। यह न केवल नकारात्मकता का संकेत है बल्कि यह वित्तीय संकट को भी जन्म दे सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.