बुलंदशहर : जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद में शांति एवं कानून-व्यवस्था, सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु समस्त राजपत्रित अधिकारियों सहित हिन्दू-मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ की गई बैठक..

0 326

बुलंदशहर : दिनांक 07.06.2022 को आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जनपद में शान्ति एवं कानून-व्यवस्था, सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री श्लोक कुमार द्वारा अपर जिलाधिकरी प्रशासन व अपर पुलिस अधीक्षक नगर, सिटी मजिस्ट्रेट सहित समस्त एसडीएम/क्षेत्राधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जनपद के हिन्दू एवं मुस्लिम समाज के प्रबुद्धजन, धर्मगुरुओं व हिन्दू-मुस्लिम समाज के गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों के साथ शान्ति-समिति की बैठक आयोजित की गई।

 

सभी से वार्ता कर शासन के निर्देशों/गाइडलाइन से अवगत कराते हुए अपेक्षा की गयी कि जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था, सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें और किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों के बारे में तत्काल 112 नम्बर अथवा संबंधित थानाप्रभारी को सूचित करें।

बुलंदशहर पुलिस प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही सभी से आपसी सदभाव/शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की गयी तथा सभी वर्ग के लोगों से यह भी अपील की गई कि सुरक्षा के दृष्टिगत सभी धार्मिक स्थलों के मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए एवं कैमरों को 24 घंटे चालू रखें जिससे अपराध नियंत्रण में मदद मिल सके। साथ ही अनुरोध किया गया कि आगामी त्योहारों पर किसी भी धार्मिक स्थल आदि पर भीड़ एकत्रित न करें, अपने धार्मिक आयोजन धार्मिक स्थलों के अंदर ही करें, आपसी भाईचारे के साथ पर्वों को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। यह भी अनुरोध किया गया कि इस ओर अपने परिवार व आप-पास के व्यक्तियों को भी प्रेरित एवं जागरूक करें।

बैठक में उपस्थित दोनों समुदायों के सभी गणमान्य व सम्मानित व्यक्तियों द्वारा शासन के निर्देशों/गाइडलाइन का पालन करते हुए आपसी भाईचारा बनाये रखने का आश्वासन दिया गया। सोशल मीड़िया के दुरूपयोग एवं अफवाहों के संबंध में भी लोगो को सचेत/जागरूक किया गया।

बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को भी अपने-अपने क्षेत्र में सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए आगामी त्योहारों को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने एवं शासन के निर्देशों का अरक्षशः पालन कराये जाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश निर्गत किये गए।

Also Read:-Bulandshahr News : बुलन्दशहर में पुलिस ने किया 35 माफियाओं को चिन्हित..

Also Watch:- Top 10 News : इस वक्त की 10 बड़ी खबरें । Top News Today । Breaking News | Morning News Brief

रिपोटर: राजकुमार सिंह
बुलन्दशहर

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.