बढ़ते कोरोना मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय सचेत, उठा सकता है कठोर कदम

0 277

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भारत में COVID-19 मामलों में वृद्धि के बीच गुरुवार को विशेषज्ञों की एक कोर टीम के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह भी पुष्टि की गई है कि बैठक दोपहर में भौतिक प्रारूप में आयोजित की जाएगी। टीकाकरण अभ्यास हर घर दस्तक 2.0 अभियान की प्रगति की निगरानी के लिए, मंडाविया ने पहले स्वास्थ्य मंत्रियों और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के शीर्ष अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक बुलाई थी।

उन्होंने कहा, ‘कोविड अभी भी है। अन्य राज्यों में कथित तौर पर कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। इस समय, सतर्क रहना और उचित COVID व्यवहार को याद रखना महत्वपूर्ण है, जिसमें मास्क पहनना और संक्रमित व्यक्तियों से शारीरिक दूरी बनाए रखना शामिल है।” मंडाविया ने कहा था कि बढ़े हुए और समय पर परीक्षण से सीओवीआईडी ​​​​रोगियों का शीघ्र पता लगाने में मदद मिलेगी और समुदाय के बीच बीमारी के प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी, विभिन्न जिलों और राज्यों में मामलों की सकारात्मकता बढ़ेगी और सीओवीआईडी ​​​​-19 परीक्षणों की संख्या कम होगी। उजागर किया जाएगा।

उन्होंने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निगरानी बनाए रखने और जीनोम अनुक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया ताकि देश भर में नए उत्परिवर्तन और रूपों का पता लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड उपयुक्त प्रथाओं का पालन करने की पंच-स्तरीय योजना को बनाए रखना और उसकी निगरानी करनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.