दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई

0 193

नई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. ईडी ने अदालत से सत्येंद्र जैन को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की. वहीं, सत्येंद्र जैन के वकील की ओर से दायर जमानत याचिका पर भी सुनवाई हुई. ईडी ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए कोर्ट से समय मांगा है. सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर अब आज यानी 14 जून को सुनवाई होगी.

उनके वकील ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सत्येंद्र जैन को न्यायिक हिरासत में भेजने की ईडी की मांग का विरोध किया. सत्येंद्र जैन के वकील ने मांग की कि उनके मुवक्किल को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा जाए. कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सहायक सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कहा कि यह याचिका हमें बताए बिना दायर की गई है. हमें जमानत याचिका पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए. इस पर सत्येंद्र जैन के वकील हरिहरन ने जवाब दिया कि जांच पूरी हो चुकी है. इस पर सहायक सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट से पता चलता है कि वह स्वस्थ हैं. उन्हें रक्तचाप की समस्या थी और उन्हें दवा दी गई थी. स्वास्थ्य कारणों से जमानत के प्रयास किए जा रहे हैं.

सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि वह अदालत के अंदर बीमार पड़ गए थे और इसीलिए जमानत अर्जी दाखिल की गई थी. हम मेडिकल आधार को आधार नहीं बना रहे हैं. वे वास्तव में अस्वस्थ हैं. एएसजी ने जवाब दिया कि जांच अधिकारी पूछताछ में व्यस्त हैं. जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए. इससे पहले सत्येंद्र जैन की ओर से कोर्ट में दलील दी गई थी कि जांच के दौरान उन्हें जेल में रखने का कोई कारण नहीं है.

सत्येंद्र जैन के वकील ने भी अदालत में तर्क दिया कि उनके खिलाफ कोई प्रत्यक्ष सबूत नहीं है. सत्येंद्र जैन ने जांच की अवधि से पहले यानी 2015 से 2017 तक आरोपी कंपनी से पहले ही इस्तीफा दे दिया था. दिल्ली सरकार के मंत्री के वकील ने यह भी कहा कि जांच और जांच पूरी हो चुकी है. सत्येंद्र जैन को हृदय और रक्तचाप की भी समस्या है.

गौरतलब है कि ईडी ने हवाला लेनदेन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था. सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सत्येंद्र जैन के मंत्रालय का प्रभार दिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.