Ram Rahim : डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम हार्डकोर क्रिमिनल नही है , हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

0 232

चंडीगढ़ : साध्वी यौनशोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की फरलो के खिलाफ दाखिल याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने निर्णय ले लिया है । हाई कोर्ट ने कहा कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम हार्ड-कोर क्रिमिनल नही माना जाएगाा । हाई कोर्ट ने यह फैसला हरियाणा सरकार द्वारा राम रहीम को जो 20 दिनों की फरलो दे दी गई है । उसके खिलाफ दायर याचिका का निपटारा करते हुए यह फैसला सुनाया है ।

बता दें, फरवरी में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को हार्ड कोर क्रिमिनल माना जाए या नहीं इस पर बहस चल रही थी । पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार को कहा था कि वह साबित करे कि किस आधार पर गुरमीत राम रहीम सिंह को हार्ड कोर क्रिमिनल नही है । इसके बाद दो दिन बाद मामले की सुनवाई की गई , जिसमें हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा गया है । हरियाणा सरकार ने कहा की जेल में उनके व्यवहार पर नजर रखी गई थी और इसी को मद्दे नजर रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ।

याचिकाकर्ता के आरोप थे कि गुरमीत राम रहीम को हत्या और दुष्कर्म जैसे संगीन अपराधों में दोषी साबित किया गया था । । वह हार्ड कोर दोषी है । उसे फरलो न। वह नही दि जाएगी । नारिया जेल में सजा काट रहे थे । इसके अलावा उसके खिलाफ कुछ अन्य आपराधिक मामले अभी अदालतों में चलाया जा रहा है ।

ये भी पढ़े Happy Birthday Allu Arjun : बचपन से ही Acting कर रहे है अल्लू अर्जुन, जानिए उनकी जिदंगी की कुछ रहस्यमय बातें

 

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.