Hijab Row Hearing: कर्नाटक हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला, स्कूल-कॉलेज बंद, कई जिलों धारा 144 लागू

0 150

Karnataka HC: कर्नाटक उच्च न्यायालय हिजाब विवाद में अपना फैसला सुनाएगा, जिसके कारण पिछले महीने दक्षिणी राज्य में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी(Hijab Row Hearing)

इसके तुरंत बाद, प्रशासन ने राज्य की राजधानी बेंगलुरु में 21 मार्च तक एक सप्ताह के लिए सभी प्रकार की सभाओं, आंदोलनों पर प्रतिबंध लगा दिया। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त ने कहा, “बेंगलुरू में एक के लिए सभी प्रकार के सभा, आंदोलन, विरोध या सार्वजनिक स्थानों पर समारोह निषिद्ध हैं। 15 मार्च से 21 मार्च तक सप्ताह।”

ALSO READ: Hijab Row : हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाई कोर्ट कल फैसला सुनाएगा

शैक्षिक संस्थानों द्वारा शैक्षणिक संस्थानों के परिसरों में कुछ मुस्लिम लड़कियों/महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के आदेश के बाद विवाद शुरू हो गया था(Hijab Row Hearing)

अदालत ने सरकारी आदेश के खिलाफ कुछ मुस्लिम लड़कियों द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। लड़कियों ने तर्क दिया कि हिजाब पहनना उनके धार्मिक और सांस्कृतिक अभ्यास का हिस्सा था।

उडुपी जिले में, जहां पहले विवाद हुआ था, मंगलवार को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, जिलाधिकारी कूर्म राव एम।

शिवमोग्गा में भी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। जिले के एसपी बीएम लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि 21 मार्च तक जिले में सीआरपीसी के तहत धारा 144 लागू कर दी गई है। एसपी ने कहा, “केएसआरपी की आठ कंपनियां, जिला सशस्त्र रिजर्व की छह कंपनियां और आरएएफ की एक कंपनी तैनात है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.