MUMBAI WEATHER : मुंबई में पारा चढ़ा, IMD ने कोंकण और नेगबोरिंग शहरो के लिए हीटवेव की चेतावनी दी

0 255

MUMBAI WAETHER : मुंबई शहर और उसके पड़ोसी क्षेत्रो में पारा बढ़ रहा है। सोमवार को, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कोंकण क्षेत्र के लिए एक चेतावनी जारी की, जिसमें मुंबई और गुजरात शामिल थे। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में आने वाले दो दिनों तक क्षेत्र में लू चलने की चेतावनी दी गई है। मुंबई का तापमान फिलहाल 36 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है और दिन ढलते ही इसके बढ़ने की उम्मीद है।

हीटवेव के अलावा, 14 मार्च को उत्तरी कोंकण, उत्तरी कोंकण, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। एक हीटवेव के साथ बेहद गर्म मौसम की दिन है , जो यदि ठीक से नियंत्रित नहीं होती है, तो मानव शरीर के लिए हानिकारक हो सकती है। यह वास्तविक तापमान के संबंध में या सामान्य तापमान के लिए इसकी तुलनीय के संबंध में एक क्षेत्र पर तापमान थ्रेसहोल्ड के आधार पर निर्दिष्ट किया जाता है।

मुम्बई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को मुंबईकरों को अपने ट्विटर अकाउंट से हीटवेव के बारे में चेतावनी दी कि वे सावधानी बरतें और 15 और 16 मार्च को दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच अपने घरों से बाहर निकलने से बचें, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अन्य क्षेत्रों के साथ महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के लिए हीटवेव की चेतावनी जारी की थी।

Also Read:- Yogi Adityanath Sarkar 2.0 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ ले सकते हैं तीन डिप्टी सीएम,और कुछ मंत्रियों के नाम

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.