Ukraine Russia War : कीव को अलग-थलग करने के लिए रूस की भारी बमबारी, मारियुपोल में 2,500 से अधिक की मौत

0 308

Ukraine Russia War : यूक्रेन पर रूसी हमले के 19 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी भी रूस को कामयाबी नहीं मिली है।यूक्रेन के जवान तमाम मोर्चों पर रूसी बलों को कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं। समाचार एजेंसी एपी ने कीव क्षेत्र के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रूसी बलों ने कीव के उत्तर पश्चिम उपनगरों पर रात भर गोलीबारी की। यही नहीं कीव के पूर्वी हिस्‍सों को भी मिसाइलों और तोप के गोलों से निशाना बनाया।

इरपिन, बुका और होस्तोमेल में रातभर बम धमाके होते रहे। रूसी सेना ने कीव पर कब्‍जा करने के लिए उसके आस-पास के इलाकों में भारी गोलीबारी की है। कीव को यूक्रेन के बाकी हिस्‍सों से काटने के लिए रूसी सेना की ओर से बीते 24 घंटों में पश्चिम हिस्से को भी निशाना बनाया गया। यूक्रेन के अधिकारियों का कहना है कि रूसी सेना ने एंटोनोव विमान कारखाने पर हमला किया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य घायल हो गए।

Also Read:- Yogi Adityanath Sarkar 2.0 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ ले सकते हैं तीन डिप्टी सीएम,और कुछ मंत्रियों के नाम

समाचार एजेंसी एएनआइ ने यूक्रेनी राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच के हवाले से कहा है कि रूसी हमले में अब तक 2,500 से अधिक मारियुपोल निवासी मारे गए हैं। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि रूस ने ऐसी तबाही मचाई है जिसका दुनिया ने उचित आकलन नहीं किया है। वहीं रूस ने इसका खंडन किया है ।

रिर्पोट :- शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.