मांसपेशियों और हड्डियों के लिए केले का सही तरीके से कैसे करें सेवन

0 30

नई दिल्ली : गर्मियों में थकान और कमजोरी की समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। घंटों बैठने की आदत, खराब खानपान, फिजिकल एक्टिविटी की कमी आदि की वजह से शरीर भीतर से खोखला बनता जा रहा है। डाइट बेहतर नहीं होने से शरीर को ताकत देने वाले पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं।

अब तो बुजुर्ग ही नहीं बल्कि जवान और बच्चे भी थोड़ा सा काम करते ही थक जाते हैं। शरीर मोटा होता जा रहा है लेकिन मांसपेशियों और हड्डियों में जान नहीं बची है। अगर आप भी कमजोरी से परेशान हैं, तो आयुर्वेद एक्सपर्ट डॉक्टर रोबिन सिंह आपको शरीर में ताकत बढ़ाने का एक देसी फार्मूला बता रहे हैं।

आपको क्या चाहिए?

एक पका हुआ केला
एक चम्मच शुद्ध देसी घी
एक चम्मच धागे वाली मिश्री का पाउडर
इसे बनाने के लिए केला और घी को अच्छी तरह मिक्स कर लें
इसमें धागे वाली मिश्रा का एक चम्मच पाउडर मिक्स करें
आपका ताकत बढ़ाने वाला मिश्रण तैयार है

अगर आप गर्मियों के दिनों कम ऊर्जा, थकान और कमजोरी महसूस करते हैं, तो आपको इस मिश्रण का सेवन जरूर करना चाहिए। डॉक्टर का मानना है कि इस देसी नुस्खे से आप अपनी शरीर की ताकत को डबल कर सकते हैं।

डॉक्टर के अनुसार, यह देसी मिश्रण ताकत का टॉनिक है। अगर आप कमजोर और बीमार हैं, तो आप 21 दिनों तक इस मिश्रण का सेवन करें। इसके बाद आप कभी कमजोरी महसूस नहीं करेंगे।

एक्सपर्ट ने बताया कि इस ताकत के टॉनिक के सेवन के बाद आपको काम करने का मन करेगा और सबसे बड़ी बात नींद भी अच्छी आएगी। यानी जिन लोगों को नींद न आने की समस्या है, उन्हें इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

शरीर में सात धातुएं होती हैं जैसे प्लाज्मा, रक्त, मांसपेशी, वसा, हड्डी, अस्थि मज्जा और प्रजनन द्रव। डॉक्टर का मानना है कि इस देसी उपाय के सेवन से आपको इन्हें मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.