‘मैं इतना बड़ा नहीं हूं कि माही भाई के सिग्नेचर के साथ अपना ऑटोग्राफ दूं: ईशान किशन

0 118

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Team India’) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज (young wicketkeeper batsman) ईशान किशन (Ishaan Kishan) ने मोबाइल फोन पर एमएस धोनी के सिग्नेचर (Signature of MS Dhoni) के आगे अपना ऑटोग्राफ देने से इनकार कर दिया। इससे शायद उस क्रिकेट फैन को थोड़ा बुरा लगा हो, लेकिन उन्होंने ऐसा करके लाखों दिलों को जीत लिया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें लोग ईशान किशन की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, एक प्रशंसक ने ईशान किशन को अपना फोन पकड़ाते हुए उस पर ऑटोग्राफ देने का आग्रह किया था। ईशान इसके लिए तैयार थे, लेकिन जब उन्होंने देखा कि वहां पर पहले से ही एमएस धोनी का ऑटोग्राफ है तो उन्होंने विनम्रता से जवाब दिया कि वह भारत के पूर्व कप्तान के हस्ताक्षर के बगल में ऑटोग्राफ देने के स्तर तक नहीं पहुंचे हैं। इसलिए उन्होंने अपने सिग्नेचर नीचे किए।

24 साल के ईशान किशन ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया था और वे कुछ दिनों के बाद ही रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आए थे। वे रणजी ट्रॉफी 2022-23 के सीजन में झारखंड की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी के मैच के दौरान के ही एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फैन उनसे आग्रह कर रहा है कि वे अपना ऑटोग्राफ उसके फोन पर दें, लेकिन ईशान किशन ने जैसे ही देखा कि फैन धोनी के सिग्नेचर के ऊपर उनका ऑटोग्राफ चाहता है तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया, लेकिन ईशान ने फैन का दिल रखने के लिए धोनी के सिग्नेचर के नीचे अपना ऑटोग्राफ दिया।

वीडियो में सुना जा सकता है, ईशान किशन कह रहे हैं, “माही भाई का सिग्नेचर है, उसके ऊपर मैं कहां से घुस जाऊं? हम लोग अभी उतना पहुंचे नहीं वहां पर जहां, धोनी के ऑटोग्राफ के साथ अपना ऑटोग्राफ दें। मैं नीचे कर देता हूं, ठीक है।” धोनी और ईशान किशन दोनों झारखंड के रहने वाले हैं। ईशान ने कुछ समय पहले भी पूर्व भारतीय कप्तान की प्रशंसा की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.