1971 युद्ध के हीरो भैरों सिंह राठौड़ नहीं रहे, बॉर्डर में सुनील शेट्टी ने निभाया था किरदार

0 146

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी (Bollywood actor Sunil Shetty) ने 1971 वॉर के हीरो भैरों सिंह राठौड़ (1971 War Hero Bhairon Singh Rathore) को सोशल मीडिया पोस्ट करके श्रद्धांजलि दी है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) में नायक भैरों सिंह राठौड़ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध (India Pakistan war) का हिस्सा रहे थे और फिल्म ‘बॉर्डर’ (film border) में सुनील शेट्टी का किरदार उन्हीं पर आधारित था। 81 वर्षीय राठौड़ ने जोधपुर के AIIMS अस्पताल में अंतिम सांस ली। बढ़ती उम्र के साथ हो रही तमाम दिक्कतों के बाद उन्हें पिछले दिनों हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

सुनील शेट्टी ने निभाया था भैरों का किरदार
1971 के युद्ध में लोंगेवाला पोस्ट पर दिखाई गई शौर्यता के लिए भैरों सिंह को 1972 में सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। BSF के ऑफिशियल हैंडल से सोमवार को ट्वीट करके बताया गया, ‘DG BSF एवं अन्य सभी रैंकों ने 1971 के लोंगेवाला युद्ध के सेना मैडल से सम्मानित हीरो भैरों सिंह राठौड़ के निधन पर शोक प्रकट किया।’

पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक
सुनील शेट्टी ने इस पोस्ट को शेयर और रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘रेस्ट इन पावर नायक भैरों सिंह जी। उनके परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदवाएं।’ बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिवंगत जवान के निधन पर शोक प्रकट किया है। एक BSF प्रवक्ता द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक निधन के बाद भैरों सिंह राठौड़ के पार्थिव शरीर को जोधपुर के ट्रेनिंग सेंटर में ले जाया गया था।

फिल्म ‘बॉर्डर’ की कहानी और मुख्य कलाकार
जोधपुर में उनके अंतिम संस्कार से पहले उनके गांव सोलंकिया में पूरे सैन्य सम्मान के साथ पुष्पांजलि कार्यक्रम रखा गया। 1971 में हुए लोंगेवाला बैटल के आधार पर बनी फिल्म बॉर्डर में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, सुदेश बैरी, पुनीत ईस्सर और कुलभूशन खरबंदा ने अहम किरदार निभाए थे। इस फिल्म में तब्बू, राखी, पूजा भट्ट और शरबानी मुखर्जी भी अहम किरदारों में थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.