अमेरिका में सिख परिवार के कातिल का बड़ा झूठ, नहीं कबूल किया जुर्म, कोर्ट में बोला मैंने…

0 149

अमेरिका में इस महीने की शुरुआत में आठ महीने की बच्ची समेत भारतीय मूल के सिख परिवार के अपहरण और हत्या के आरोपी ने बृहस्पतिवार को अपना जुर्म कबूल नहीं किया। गौरतलब है कि जीसस सालगाडो ने तीन अक्टूबर को आठ महीने की आरूही धेरी, उसके माता-पिता तथा एक रिश्तेदार का बंदूक का भय दिखाकर कथित तौर पर अपहरण कर लिया था। प्राधिकारियों का आरोप है कि वर्षों पहले सिख परिवार की ट्रक कंपनी में काम करने वाले सालगाडो ने परिवार के अपहरण के एक घंटे के भीतर ही उनकी हत्या कर दी थी। उनके शव अपहरण के दो दिन बाद एक दूरवर्ती इलाके से बरामद किए गए थे।

‘केएफएसएन टीवी’ ने बताया कि 48 वर्षीय आरोपी ने दोष स्वीकार नहीं किया। उस पर अगले महीने से मुकदमा चलने की संभावना है और वह अभी जेल में है। सालगाडो के लिए अदालत द्वारा नियुक्त किए वकील डगलस फोस्टर ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। कैलिफोर्निया की सैन जोआकिन वैली में बादाम के बाग में एक किसान ने आरूही, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, उसके पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और जसदीप के भाई 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के शव बरामद किए थे।

सालगाडो पर हत्या के चार आरोप लगाए गए हैं। उस पर आगजनी तथा हथियार रखने का भी आरोप लगाया गया है। अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे ताउम्र कैद की सजा हो सकती है। इस बीच, आरूही के रिश्तेदारों ने बताया कि मृतकों का टर्लोक में शनिवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में केवल परिवार के सदस्य शामिल होंगे लेकिन परिवार का समर्थन करने वाले लोग अंत्येष्टि स्थल के बाहर एकत्र हो सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.