AAP छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया, मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई: सिसोदिया

0 149

नयी दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Dy CM Manish Sisodia) ने आबकारी घोटाला मामले (Excise Scam) में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद सोमवार को दावा किया कि उन पर आम आदमी पार्टी (आप) छोड़ने का दबाव बनाया गया था और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गयी थी। सिसोदिया से इस मामले में सीबीआई ने नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की है।

सिसोदिया ने पूछताछ के बाद पत्रकारों से कहा, “भाजपा कहती है कि आबकारी घोटाला 10,000 करोड़ रुपये का है। मैंने सीबीआई कार्यालय में पाया कि कोई घोटाला नहीं है और मामला फर्जी है। मेरे खिलाफ फर्जी मामला भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ को दिल्ली में सफल बनाने का षड्यंत्र है।” उन्होंने आरोप लगाया कि उन पर आप छोड़ने के लिए दबाव डाला गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “आप छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया। मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री पद पाने या जेल की सजा काटने की पेशकश की गयी।”

उधर, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के बयान खंडन करते हुए कहा, “सीबीआई इन आरोपों (दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया के) का जोरदार खंडन करती है और दोहराती है कि उनकी परीक्षा पेशेवर और कानूनी तरीके से की गई थी। कानून के अनुसार जांच जारी रहेगी।”

सीबीआई ने कहा, “उनसे एफआईआर के आरोपों और अब तक एकत्र किए गए सबूतों पर सख्ती से पूछताछ की गई। उनके बयान की जांच की जाएगी, जांच की आवश्यकताओं के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.