अगर आप भी शाहिद कपूर की तरह फ‍िट दिखना चाहते हैं, इन टिप्स को जरूर फॉलो कीजिए

0 219

मुंबई: बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं जो ज्यादा उम्र के होने के बावजूद भी नए एक्टर्स को टैलेंट, लुक और फिटनेस में कड़ी टक्कर देते हैं। इन एक्टर्स में शाहिद कपूर का नाम भी आता है जिन्होंने फिल्म इश्क विश्क से बॉलीवुड डेब्‍यू किया था। उस समय की पिक्चर और अब की पिक्चर के बीच में अगर फर्क ढूंढा जाए तो यह बेहद मुश्किल होगा क्योंकि शाहिद कपूर अपनी बढ़ती उम्र के साथ और जवां नजर आते हैं।

शाहिद कपूर बॉलीवुड के फिटनेस अभिनेताओं में से एक हैं जो अक्सर अपने सोशल मीडिया पर फिटनेस से आधारित महत्वपूर्ण बातों को अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करते रहते हैं। शाहिद कपूर ने कई बार इस बात का खुलासा किया है कि उनका फिटनेस मंत्र स्वस्थ खान-पान और रेगुलर वर्कआउट है।

अपने इंटरव्यू के दौरान शाहिद कपूर ने बताया था कि ऐसा करना ज्यादा मुश्किल नहीं है बस एक इंसान को फिटनेस के प्रति समर्पित रहना है और कुछ बातों का ध्यान रखना है। अगर आप भी शाहिद कपूर की तरह फ‍िट दिखना चाहते हैं तो उनके द्वारा बताए गए इन टिप्स को जरूर फॉलो कीजिए।

हेल्‍दी डाइट

शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि फिट रहने के लिए वह एक अच्छा और स्वस्थ डाइट लेना पसंद करते हैं। अपने डाइट के बारे में बताते हुए शाहिद कपूर ने कहा था कि वह हरी सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स और फ्रूट जूस का सेवन ज्यादा करते हैं। शाहिद कपूर ने आगे बताया था कि यह खाना खाने से उनको भरपूर एनर्जी मिलती है और वह दिन भर एक्टिव रहते हैं।

जिम

शाहिद कपूर यह मानते हैं कि सिर्फ सिक्स पैक और मस्कुलर बॉडी बनाने से फिट नहीं रहा जाता है। हमेशा स्वस्थ रहने के लिए यह जरूरी होता है कि हम निरंतर जिमिंग करते रहें ताकि हमारी बॉडी का शेप सालों तक एक जैसा रहे। इसीलिए शाहिद कपूर रोजाना जिम जाते हैं और वहां घंटों पसीना बहाते हैं।

केमिकल प्रोडक्ट्स से दूरी

शाहिद कपूर ने बताया कि फिट रहने के लिए वह किसी केमिकल प्रोडक्ट का सहारा नहीं लेते हैं। अपने वर्कआउट के बाद शाहिद कपूर स्वस्थ खाना ही खाते हैं। वह यह सलाह देते हैं कि फिट रहने के लिए केमिकल और प्रोटीन शेक का इस्तेमाल ना करें।

बालों का ख्‍याल

शाहिद कपूर अपने बालों के लिए बहुत सेंसिटिव हैं। अपने बालों को पोषित रखने के लिए वह पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियों और फलों का सेवन करते हैं। अपने बालों को हमेशा काला रखने के लिए वह आयरन, जिंक और विटामिन बी12 से भरपूर खाद्य पदार्थ ही खाते हैं। वह अपने बालों को ज्यादा कलर करने से बचते हैं और नेचुरल प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करते हैं।

अनुशासन का पालन

शाहिद कपूर यह मानते हैं कि अच्छी लाइफ स्टाइल और सेहत के लिए यह जरूरी है कि हम अनुशासन का पालन करें और अपने वर्कआउट को कभी स्किप ना करें। अपने आप को फिट रखने के लिए शाहिद कपूर नियमित रूप से डांस भी करते हैं जो उन्हें फिट रखने में काफी मदद करता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.