कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो जरूर करें यह अचूक उपाय, मिलेगा बजरंगबली का आशीर्वाद

0 227

नई दिल्ली: आज मंगलवार है और हिंदू धर्म में मंगलवार को हनुमान जी को समर्पित माना जाता है। मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। (भगवान हनुमान पूजा विधि) हिंदू शास्त्रों के अनुसार यदि आपके जीवन में कुछ परेशानी चल रही है या (धन के उपाय) आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय जरूर अपनाएं।

मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। इसके बाद वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलती है। मंगलवार के दिन किसी गरीब और जरूरतमंद को दान देने का प्रयास करें।

अगर आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो मंगलवार की सुबह स्नान आदि के बाद ‘O हनुमंते नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें। मंगलवार का व्रत करने से भी हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है। ऐसा माना जाता है कि मंगलवार के दिन कर्ज मुक्ति अंगारक स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा मंगलवार के दिन जब भी समय मिले सुंदरकांड का पाठ जरूर करें। ऐसा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है।

मंगलवार की सुबह स्नान के बाद गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। इस दिन नारियल को अपने सिर पर सात बार घुमाएं और नारियल को हनुमान मंदिर में रखें। इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में धन की वृद्धि होती है, मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लेकर साफ पानी से धोकर पत्तों पर चंदन से श्रीराम लिखें। इसके बाद इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.