मुंबई में बच्चा चोर होने के संदेह में 4 साधुओं की जमकर पिटाई, दिखी भीड़ की बर्बरता

0 171

मुंबई: महाराष्ट्र के सांगली से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ बच्चा चोर होने के शक में 4 साधुओं पर हमले की खबर है। जी हाँ, बताया जा रहा है सांगली में ग्रामीणों ने बच्चा चोर होने के संदेह में 4 साधुओं को बुरी तरह पीटा है। आपको बता दें कि इस हमले में साधुओं को चोटें आई हैं और सभी खतरे से बाहर हैं। इसी के साथ खबर मिली है कि संतों पर हमला किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इस मामले में अब तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। आपको यह भी बता दें कि महाराष्ट्र में इससे पहले भी साधुओं पर हमले की खबर आ चुकी है।

जी दरअसल, यह घटना जाट तहसील के लवंगा गांव में उस समय हुई, जब उत्तर प्रदेश के रहने वाले चार साधु एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर शहर की ओर जा रहे थे। इस मामले में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘ये लोग सोमवार को गांव के एक मंदिर में रुके थे और मंगलवार को यात्रा शुरू करते समय उन्होंने एक लड़के से रास्ता पूछा, जिससे कुछ स्थानीय लोगों को संदेह हुआ कि वे बच्चों का अपहरण करने वाले आपराधिक गिरोह का हिस्सा हैं।’

इसी के साथ अधिकारी ने कहा, ‘इसी के दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई, जो देखते ही देखते बढ़ गई और स्थानीय लोगों ने साधुओं को कथित तौर पर लाठियों से पीट दिया।’ वहीं अधिकारी ने कहा कि, ‘पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि साधु उत्तर प्रदेश के एक अखाड़े के सदस्य हैं।’ हालाँकि साधुओं पर भीड़ के हमले की खबर सामने आने के बाद सांगली के एसपी दीक्षित गेदाम ने कहा कि ‘हमें अभी तक न तो कोई शिकायत मिली है और न ही कोई औपचारिक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हालांकि, हम वायरल वीडियो और तथ्यों की पुष्टि कर रहे हैं। इस मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।’ आपको बता दें कि इससे पहले साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जिले के गढचिंचाले गांव में 2 साधुओं की एक भीड़ ने इसी वजह से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.