कफ सिरप मामले में कंपनी का लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू, कंपनी के मालिक फरार

0 85

नोएडा. भारत में निर्मित कफ सिरप के सेवन से उज्बेकिस्तान में कथित रूप से 18 बच्चों की मौत के मामले में औषधि विभाग ने नोएडा स्थित कंपनी के लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में फरार कंपनी के मालिक की गिरफ्तारी के लिए जिला पुलिस ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की है।

मध्य नोएडा के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अमित कुमार ने बताया कि कंपनी के निदेशक सचिन जैन और जया जैन भारत में हैं या विदेश में हैं, इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने बताया कि उनके दिल्ली स्थित पते पर दबिश दी गई, लेकिन दोनों घर पर नहीं मिले। मामले की जांच जारी है।

जनपद गौतमबुद्ध नगर के औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि कंपनी के मालिकों को विदेश जाने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी से लिए गए नमूनों के फेल होने के बाद केंद्रीय औषधि विभाग की रिपोर्ट के आधार पर उत्तर प्रदेश औषधि विभाग ने कंपनी के लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.