IND Vs SL : भारत ने श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया , रोहित ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

0 463

IND Vs SL : भारत ने बेंगलुरु में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट में श्रीलंका को 238 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में श्रीलंका के सामने 447 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में श्रीलंका की टीम 208 रन पर सिमट गई। भारत ने श्रीलंका का टी-20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने पहला टेस्ट पारी और 222 रन से जीता था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंकाई पहली पारी 109 रन पर सिमट गई थी।

इस तरह दूसरी पारी में भारतीय टीम को 143 रन की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी को भारत ने नौ विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित कर दी।इस तरह श्रीलंका को 447 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम 208 रन बना सकी और भारत ने मैच 238 रन से जीता। श्रेयस अय्यर को बेंगलुरु डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। वहीं, ऋषभ पंत को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला।

Also Read:- IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया , टेस्ट सीरीज में भी किया सूपड़ा साफ

रिर्पोट शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.