IND vs WI: वेस्ट इंडीज सीरीज के लिए भारत के T20I उप-कप्तान बने पंत

0 188

IND vs WI:-युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 16 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों (IND vs WI) की घरेलू श्रृंखला के लिए T20  में उप-कप्तान की भूमिका में चुना गया है.

 

इससे पहले, केएल राहुल को भारत के नए व्हाइट-बॉल कप्तान रोहित शर्मा के डिप्टी के रूप में नामित किया गया था, लेकिन 9 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान ऊपरी बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बल्लेबाज को पूरी श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था. .

 

BCCI ने वाशिंगटन सुंदर की चोट के लिए प्रेस विज्ञप्ति में पंत की नई भूमिका का जिक्र किया.

 

यह पहली बार होगा जब पंत को भारतीय टीम के नेतृत्व समूह में शामिल किए गए है. वह रोहित शर्मा, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह के साथ भारत के नए टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली के उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं.

 

T20 विश्व कप 2022 की तैयारी भारत के लिए सही मायने में शुरू होगी जब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम कोलकाता के ईडन गार्डन में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान में उतरेगी. भारत और वेस्ट इंडीज बुधवार से शुरू होने वाले तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आमने-सामने होंगे और T20 विश्व कप 2021 में निराशा के साथ भारत के क्रिकेट खेलने के ब्रांड पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.

उसके बाद, मेन इन ब्लू ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I श्रृंखला जीती, लेकिन दृष्टिकोण के संदर्भ में कुछ भी नहीं बदला, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या मेन इन ब्लू कुछ अलग करने की कोशिश करता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.