IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए वाशिंगटन सुंदर, ऑलराउंडर शाहबाज अहमद टीम में हुए शामिल

0 224

नई दिल्ली: टीम इंडिया इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे पर है। दोनों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है। इस बीच चोट के कारण वॉशिंगटन सुंदर सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बाएं हाथ के स्पिनर और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को मौका मिला है। शाहबाज ने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। 27 साल के शाहबाज घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए क्रिकेट खेलते हैं और IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला में वाशिंगटन सुंदर के प्रतिस्थापन के रूप में शाहबाज अहमद को नामित किया है। इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान सुंदर का कंधा चोटिल हो गया था। भारत 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला वनडे खेलेगा। केएल राहुल टीम की अगुवाई करेंगे। इससे पहले, शिखर धवन को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का नेतृत्व करना था। लेकिन केएल राहुल के फिट होने के बाद धवन को उपकप्तान बनाया गया। इसके बाद दूसरा वनडे मुकाबला 20 अगस्त को खेला जाएगा। जबकि तीसरा वनडे मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। ये तीनों मुकाबला हरारे में होंगे।

आपको बता दें कि 22 साल के सुंदर ने अभी तक चार टेस्ट मुकाबले, चार वनडे मुकाबले और 31 T20 मैच खेले हैं। अभी तक नहीं खेला कोई इंटरनेशनल मैच दूसरी ओर शाहबाज अहमद हरियाणा से आते हैं और वे 27 साल के हैं। उनको हम गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर जानते हैं जो बाएं हाथ से ऑर्थोडॉक्स बॉलिंग करने के अलावा बाएं हाथ से ही बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने अभी तक कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। वे अभी तक आईपीएल में 29 मैच खेल चुके हैं जहां उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 36.3 के औसत से 13 विकेट चटकाए हैं। जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 118.72 के स्ट्राइक रेट के साथ 279 रन बनाए हैं जिसमें उनका औसत 18.6 रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.