India Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में आज से होगी बारिश, जानें अगले पांच दिनों तक मौसम का हाल

0 264

India Weather Update : देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो रही है। हालांकि दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में एक निश्चित स्तर पर बारिश नहीं हुई है और लोग लगातार गर्मी से जूझ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, इन राज्यों में भी आज से बारिश देखने को मिलेगी. दिल्ली में आज से मौसम में बदलाव होगा और दिल्ली वालों को अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के मुताबिक आज से पूरे एक हफ्ते तक दिल्ली में बारिश हो सकती है. तापमान भी ठीक रहेगा। अधिकतम तापमान 36-37 तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 तक रहेगा। वहीं, इस दौरान बादल भी छाए रहेंगे। आज की बात करें तो सोमवार को दिल्ली में बारिश का पूरा पूर्वानुमान है। बिजली गरजती भी देखी जा सकती है, साथ ही बादल भी छाए रहेंगे।

इसके साथ ही पूरे उत्तर भारत का मौसम भी बदलता नजर आएगा। उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड (उत्तराखंड), पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश (हिमाचल प्रदेश) में भी बारिश होगी। जम्मू-कश्मीर में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के मौसम पर नजर डालें तो लखनऊ से लेकर आगर, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, वाराणसी, बरेली समेत अन्य जिलों के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे और कई हिस्सों में बारिश होगी। इसके अलावा अधिकतम तापमान भी 36-37 के करीब रहेगा।

जम्मू-कश्मीर के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने आज से पूरे एक हफ्ते के लिए कई हिस्सों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. तापमान पर नजर डालें तो आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक जा सकता है. आज से पूरे एक सप्ताह तक मौसम का यही हाल रहेगा। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के सभी राज्यों में बारिश की पूरी संभावना है। आज से 17 जुलाई तक मौसम ऐसा ही रहेगा। कहीं मध्यम स्तर पर बारिश देखने को मिलेगी तो कहीं भारी बारिश के भी आसार हैं। तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.