विश्व की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं में भारत एकमात्र देश है, जिसने लगातार 4 वर्षों तक आर्थिक प्रदर्शन में सुधार दिखाया

0 259

नई दिल्ली । COVID महामारी और रूस-यूक्रेन संघर्ष के कारण मांग और आपूर्ति दोनों पक्षों में भारी व्यवधानों के बावजूद, भारत ने दुनिया की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं के आर्थिक प्रदर्शन में सुधार किया है। एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है। PHD चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत ने पिछले चार वर्षों में अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक लचीलापन (IER) रैंकिंग में शीर्ष 10 देशों में अपनी स्थिति में लगातार सुधार किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, PHD चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (PHDCCI) के अध्यक्ष प्रदीप मुल्तानी ने कहा कि भारत, अपने प्रभावी गतिशील नीति वातावरण के माध्यम से, शीर्ष दस प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में एकमात्र अर्थव्यवस्था है, जिसने पिछले चार वर्षों के दौरान अपना व्यापक आर्थिक प्रदर्शन दिखाया है। . लगातार सुधार दिखाया है।

2019, 2020, 2021 और 2022 में से प्रत्येक के लिए 5 प्रमुख मैक्रोइकॉनॉमिक संकेतकों के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक लचीलापन (IER) के रैंक विश्लेषण से पता चलता है कि पिछले चार वर्षों में भारत के व्यापक आर्थिक धीरज में लगातार सुधार हुआ है। . उद्योग निकाय पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री का कहना है कि दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं और भारत को वर्ष 2022 के लिए आईईआर रैंक 2 में सुधार करने का अनुमान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.