Chessable Masters Chess tournament:भारतीय ग्रैंड मास्टर प्रज्ञानानंद ने शतरंज प्रतियोगिता में विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराकर अपने नाम किया खिताब…

0 352

Chessable Masterschess tournament : भारत के 16 साल के आर प्रज्ञानानंद (R Praggnanandhaa) ने इस साल दूसरी बार मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) को हराकर मौजूदा चेसेबल मास्टर्स (Chessable Masterschess online tournament 2022) के पांचवें दौर में विश्व चैंपियन से धमाकेदार प्रर्दशन किया है । शुक्रवार को चेसेबल मास्टर्स ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट में प्रज्ञानानंद रमेशबाबू और मैग्नस कार्लसन से सामना हुआ है । दोनों के बीच मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन कार्लसन ने अपने 40वें मूव पर एक बड़ी गलती की और फिर प्रज्ञानानंद ने अपनी चाल चलते हुए इस जीत को अपने नाम किया ।

इससे पहले प्रज्ञानानंद ने इसी साल फरवरी में पहली बार ऑनलाइन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट एयरथिंग्स मास्टर्स में मैग्नस कार्लसन को हराया था। तब भारतीय ग्रैंड मास्टर प्रज्ञानानंद से जब पूछा गया कि आपको कैसा लग रहा है और आप अपनी जीत के बाद आप इस जीत को कैसे मनाओगे तो उन्होंने कहा था कि, “मुझे लगता है कि अब सिर्फ बिस्तर पर जाकर आराम करना है ।

चेसेबल मास्टर्स ऑनलाइन टूर्नामेंट में दूसरे दिन के बाद चीन के वेई यी 18 के स्कोर के साथ टॉप पर हैं, इसके बाद दूसरे नंबर डेविड एंटोन हैं जिनके पास 15 का स्कोर है। वहीं, तीसरे नंबर पर कार्लसन 15 के स्कोर के साथ है जबकि प्रज्ञानानंद 12 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर जगह बनाए हुए है ।

ये भी पढ़े –  CNG Price Rise: कैसे चलेगी गाड़ी और महंगी हो हुई CNG, सिर्फ 6 दिन में एक बार फिर बढ़े दाम

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.