लॉन्च हुई भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, टाटा टियागो ईवी के फीचर्स देख हो जाएंगे दीवाने

0 180

नई दिल्ली: आखिरकार लंबे समय के बाद भारत में आज टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनीTata Tiago EV को बाजार में उतारा है। जी हां आज देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार आज यानी बुधवार को लॉन्च कर दी है। जैसा कि हम सब जानते है टाटा मोटर्स का घरेलू इलेक्ट्रिक कार बाजार (Indian Electric Car Market) में पहले से रुतबा है और अब पहली हैचबैक इलेक्ट्रिक व्हीकल के लॉन्च होने से कंपनी का वर्चस्व और बढ़ने का अंदाजा लगाया जा रहा है। ग्राहक भी टाटा टियागो के ईवी अवतार का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, आखिरकार यह इंतजार खत्म हो गया है।

आपको बता दें कि टाटा टियागो ईवी कई खासियतों से लैस है। जी हां टाटा कंपनी की टिगोर ईवी में दिया गया बैटरी पैक मिल सकता है। यानी Tiago EV में 26kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलने की संभावना है। इस खास पेशकश के बारे में बात करते हुए टाटा मोटर्स ने बताया कि टियागो ईवी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट करेगी। इस गाड़ी की बैटरी को DC फास्ट चार्जर के जरिए लगभग एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। ऐसे में अब इस कार माना जा रहा है कि टियागो ईवी एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी।

इस बारे में Tata Motors ने यह भी बताया है कि Tiago EV कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। बता दें कि यह स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट कर सकती है। इसके अलावा टाटा टियागो ईवी में वन one pedal drive फीचर भी मिलने वाला है। यह फीचर स्ट्रॉन्ग रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सुविधा का इस्तेमाल करता है। दरअसल यह फीचर आपको एक पांव से कार चलाने की सुविधा देता है। जैसे ही आप रेस पेडल से पांव हटाते हैं तो गाड़ी खुद-ब-खुद ब्रेक करने लगती है और इससे बैटरी चार्ज होने लगती है, तो देर किस बात की आप भी तैयार हो जाए सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लेने के लिए।

आपको बता दें कि पहले से ही उम्मीद की जा रही थी कि यह न सिर्फ देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी, बल्कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास रह सकती है। टाटा टिगोर ईवी अभी तक सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार थी, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती है। अन्य कंपनियों की बात करें तो कोई भी कंपनी 20 लाख रुपये से कम के रेंज में इलेक्ट्रिक व्हीकल ऑफर नहीं करती हैं। तो फिर देरी किस बात की जल्द बुक करें अपनी टाटा टिगोर ईवी कार।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.