48 घंटों से 400 फीट गहरे बोरवेल में फंसा मासूम तन्मय, कामयाबी से NDRF सिर्फ 4 फीट दूर, सलामती के लिए दुआओं का दौर जारी

0 128

नई दिल्ली/बैतूल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बैतूल (Baitul) में बोरवेल (Borwell) में गिरे 6 साल के बच्चे को 60 घंटे बाद भी अब तक निकाला नहीं जा सका है। जहां यह ‘बोरवेल’ 400 फीट गहरा है। वहीं इस बच्चे को निकालने के लिए बोर के समानांतर 44 फीट गहरा गड्‌ढा खोदा जा चूका है। इसमें 8 फीट तक की टनल बना ली गई है। लेकिन कामयाबी अभी भी दूर है।

दरअसल जानकारी के अनुसार, सुरंग 4 फीट और बनना बाकी है। अभी तक इसकी 8 फीट खुदाई हो चुकी है। इस समानांतर सुरंग बनाने में जमीन के अन्दर पत्थर के चलते दिक्कत आ रही है । ऐसी भी संभावना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा करने में 4 घंटे से ज्यादा का समय लग सकता है। लेकिन तब तक बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की हालत पर सभी को संदेह हो रहा है।

वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे होमगार्ड कमांडेंट एसआर आजमी ने बताया कि, बोरवेल में तन्मय 39 फीट के आसपास कही पर फंसा हुआ है। बच्चों की नॉर्मल हाइट तीन से चार फीट मानकर हमने 44 फीट तक अब तक गड्‌ढा खोदा है। इस टनल बनाने में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के 61 जवान लगे हैं। वहीं तन्मय के पिता सुनील और मां ऋतु बेसुध से रेस्क्यू के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। वह जल्दी अपने लाड़ले से मिलने को भी बहुत उत्सुक हैं।

इधर घटनास्थल मांडवी गांव के साथ-साथ आसपास के 4 गांव के लोगों ने अब मदद के लिए अपने हाथ बढ़ाए हैं। यहां रेस्क्यू में जुटे 200 से अधिक लोगों के लिए निःशुल्क भोजन से लेकर सभी प्रकार की व्यवस्था ग्रामीणों द्वारा ही की जा रही हैं। ग्रामीणों ने बताया कि, प्रशासन लगातार राहत कार्य में लगा है। लिहाजा हर स्तर पर मदद के लिए हम भी उन सभी का सहयोग दे रहे हैं। हमारी सिर्फ एक मंशा है कि तन्मय सही सलामत बाहर आये और उसे हम हंसता-खेलता देखें।

मिली जानकारी के अनुसार , उक्त हादसा मंगलवार शाम बैतूल जिले के आठनेर के मांडवी गांव में करीब 5 बजे हुआ था। तन 6 साल का मासूम तन्मय दूसरे बच्चों के साथ यहां खेल रहा था। इसी दौरान वह पड़ोसी के बोरवेल में जा गिरा। आवाज लगाने पर बोरवेल के भीतर से बच्चे की आवाज आई। इस पर परिवार वालों ने तत्काल बैतूल और आठनेर पुलिस को मामले की सूचना दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.