वाराणसी में अस्सी घाट से राज घाट के बीच क्रूज बोट संचालन से बना श्रद्घालुओं एवं पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र: जयवीर सिंह

0 183

लखनऊ: प्रधानमंत्री की प्रेरणा एवं मुख्यमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में पर्यटन विभाग देशी-विदेशी सैलानियों एवं श्रद्धालुओं को उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की प्रासाद स्कीम के अन्तर्गत वाराणसी के अस्सी घाट से राज घाट के बीच क्रूज बोट के संचालन के लिए 1071.65 लाख रूपये की योजना स्वीकृत करके मौजूदा समय में क्रूज बोट का संचालन किया जा रहा है।

यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने दी उन्होने बताया कि कल योग दिवस के अवसर पर उन्होने क्रूज बोट के संबंध में जानकारी प्राप्त करके इसके संचालन को और व्यवस्थित एवं भव्य रूप से किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि यह क्रूज बोट आगन्तुकों, श्रद्धालुओं, पर्यटकों तथा स्थानीय लोगो के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। क्रूज बोट के संचालन से रोजगार के नये अवसर सृजित हुए है। इसके साथ ही आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है।

जयवीर सिंह ने बताया कि क्रूज बोट का प्रात: कालीन एवं सांय कालीन टूअर संचालित किये जा रहे है। जिसकी बुकिंग अलकनन्दा की वेबसाइट www.alanknandacruise.com के माध्यम से आनलॉइन एवं सीधे टिकट कॉउन्टर से भी प्राप्त किया जा सकता है। इस क्रूज के संचालन से गंगा घाट पर आगन्तुकों एवं दर्शकों की चहल-पहल बढ़ गयी है और वाराणसी नगरी की भव्यता एवं दिव्यता में भी बढ़ोत्तरी हो गयी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.