जलपाईगुड़ी दुर्घटनाः मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हुई, बारिश से बचाव कार्य पर विराम

0 134

कोलकाता: जलपाईगुड़ी जिले के माल बाजार में बुधवार रात विसर्जन के समय माल नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बसु ने बुधवार रात दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया था कि 7 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इसके बाद एक और व्यक्ति का शव देर रात नदी से निकाला गया है। 11 लोग अभी भी गंभीर हालत में माल बाजार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती हैं।

नदी के बीच बने अस्थाई जेटी और टापू पर फंसे लोगों को धीरे-धीरे निकाला गया है लेकिन अभी भी दो दर्जन से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। देर रात राहत और बचाव कार्य के लिए प्रशासन की ओर से तीन क्रेन नदी में उतारे गए थे जिसके जरिये लोगों को बाहर निकाला जा रहा था। भारी होने की वजह से क्रेन नदी के बहाव में नहीं बह रही थी और राहत व बचाव कार्य आसान था। लेकिन रात 1:00 बजे के करीब भारी बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से जलस्तर और बढ़ गया है।

गुरुवार सुबह भी भारी बारिश हो रही है जिसके कारण बचाव कार्य पर विराम लगा हुआ है। जिला अधिकारी ने बताया कि अचानक जलस्तर बढ़ने के कारण यह हादसा हुआ। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन के लिए 10 से अधिक ट्रकों पर सवार होकर बड़ी संख्या में लोग उस समय नदी में प्रतिमा विसर्जन के लिए उतरे हुए थे। अचानक जलस्तर बढ़ने की वजह से कई लोग नदी में डूब गए । मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने का अंदेशा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.