ED Raid on Pooja Singhal IAS: झारखंड की IAS पूजा सिंघल CA के घर में मिला नोटों का जखीरा , नोट गिनने के लिए लाई गयी नोटों की मशीन

0 560

ED Raid on Pooja Singhal IAS: अवैध खनन मामले में ED ने जमकर छानबीन की है पुरे देशभर में छापे मार रही है । यह कार्रवाई झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल और उनसे जुड़े सत्ता के करीबी व्यक्तियों के 20 ठिकानों पर की गयी है । बताया जा रहा अफसर के किसी निजी जानकर CA के घर से 25 करोड़ रुपए मिले है ।

अब ED ने नोट गिनने के लिए मशीन भी मगाई है। ED जमकर छापे मार रही है , ED की टीम ने एक साथ झारखंड के रांची, धनबाद, खूंटी, राजस्थान के जयपुर, हरियाणा के फरीदाबाद व गुरुग्राम, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, बिहार के मुजफ्फरपुर और दिल्ली-NCR में जमकर छापे मारे रही है । रांची में कांके रोड के चांदनी चौक स्थित पंचवटी में हाई बिल्डिंग फ्लैट पूजा सिंगल और उनके पाति अभिषेक झा का है। IAS पूजा सिंगल के यहाँ जमकर छापे मारी कर रही है। और जैसे जैसे काम आगे बढ़ रहा है और भारी मात्रा में CASH मिल रहा है ED ने शपथ पत्र के माध्यम से कोर्ट को बताया था कि झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा में 18.06 करोड़ रुपए के घोटाले के वक्त वहां की उपायुक्त पूजा सिंघल थीं।

इस मामले में वहां के जूनियर इंजीनियर राम विनोद प्रसाद सिन्हा गिरफ्तार कर जेल गए थे , जिन्होंने ED को दिए अपने बयान मे यह बात मानी थी। कि कमीशन की राशि उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचती थी। ED ने चतरा और पलामू के भी दोनों मामलों की चल रही जांच की जानकारी अपने शपथ पत्र के माध्यम से हाईकोर्ट को दी थी। शपथ पत्र में बताया था कि पूजा सिंघल चतरा जिले में अगस्त 2007 से जून 2008 तक उपायुक्त के पद पर थी।

मामले की जाँच अभी चल रही है। इसके अलावा पलामू जिला में उपायुक्त रहते हुए पूजा सिंघल पर यह आरोप है कि उन्होंने करीब 83 एकड़ जंगल भूमि को निजी कंपनी को खनन के लिए दे दिया था । यह कठौतिया कोल माइंस से जुड़ा मामला है। ED ने कोर्ट को बताया था कि इस मामले की भी जांच जारी है और ED इस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़े – Road Accident:मध्य प्रदेश में ऑटो रिक्शा-ट्रक की टक्कर में 5 लोगों की मौत, 4 घायल

रिपोर्ट – शिवी अग्रावाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.