Kanpur Violence: कानपुर में पुलिस हाई अलर्ट पर, जुमे की नमाज से पहले शहर में धारा 144 लागू

0 241

लखनऊ: कानपुर हिंसा के बाद जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में है. पिछले शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद शुक्रवार की नमाज से पहले गुरुवार शाम से शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, पुलिस टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 10 जून को शहर में किसी भी तरह के धरने या प्रदर्शन पर रोक रहेगी और किसी भी तरह की हिंसा को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के बाद से पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. बता दें कि 3 जून को कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कानपुर में मौजूद थे. जुमे की नमाज के बाद एक समुदाय द्वारा दुकानें बंद करने को लेकर हिंसा भड़क गई। यह हिंसा बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर हुई है. बदमाशों ने जमकर पथराव किया। वहीं, इस हिंसा मामले में पुलिस अब तक कुल 52 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा करीब 10 और संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

वहीं, कानपुर में हंगामा और हिंसा के आरोपितों की रिमांड पर आज सुनवाई हुई. मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी व अन्य की रिमांड पर आज कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. अदालत कल फिर बहस के बाद हयात और उसके साथियों की रिमांड पर फैसला करेगी। कोर्ट ने शुक्रवार को चारों आरोपियों को तलब किया है. हिंसा के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी और जावेद, साहिल और सूफियान, जो उसके साथ साजिश में शामिल थे, को पुलिस ने रिमांड पर लेने के लिए आवेदन किया था। दस दिन की पुलिस रिमांड मांगी गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.