कर्मयोगी योगीराज श्रीकृष्ण नगरी को विश्व स्तरीय बनाने के लिए नहीं छोड़ेंगे कोई कसर : जितिन प्रसाद

0 281

मथुरा: लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार पहली बार मथुरा पहुंचे जहां उन्होंने बांकेबिहारी महाराज के दर्शन कर पूजा अर्चना करने के बाद सीधे लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन के परिसर में 4 सड़क (62.474 किलोमीटर) तथा 1 पुल की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि कर्मयोगी योगीराज प्रभु श्रीकृष्ण की नगरी को विश्व स्तरीय बनाने के लिये कोई कोर कसर नहीं रखी जायेगी। मथुरा केंद्र व राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले शहरों में शामिल है। यहां की सड़कों की गिनती वर्ल्ड क्लास सड़कों में होगी।

उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जतिन प्रसाद बुधवार को मथुरा के दौरे पर आए। मंत्री बनने के बाद पहली बार मथुरा आए जतिन प्रसाद ने सबसे पहले बांके बिहारी जी के दर्शन किए। बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री को मंदिर के सेवायतों ने भगवान का प्रसाद व अंग वस्त्र भेंट किया। उसके उपरांत उनका काफिला सीधा मथुरा लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन पहुंचा जहां उन्होंने 4 सड़क (62.474 किलोमीटर) तथा 1 पुल की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होंने मथुरा से फतेहा, हथावली, सनोरा, ओल एवं राजस्थान सीमा तक वाया बेरी मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, कोसी-शाहपुर चौदरस मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, वृन्दावन छटीकरा राधा कुण्ड मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, मीरपुर हसनपुर नावली पचहरा मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा मथुरा-भरतपुर राज्य मार्ग संख्या 33 से जाजम पटटी गोवर्धन मार्ग पर मथुरा भरतपुर रेल सैक्शन पर रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण आदि का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि मथुरा भूमि के उत्थान, यहां के लोगों की सुविधा के लिये प्रदेश सरकार विश्व स्तरीय व्यवस्थाएं बनाने के लिये प्रयासरत है। उन्होंने समारोह में कहा कि पिछले 5 साल के योगी सरकार के कार्यकाल में जनपद मथुरा में विभिन्न कार्य कराये गये हैं और आगे भी जारी रहेंगे। मंत्री जतिन प्रसाद ने कहा कि 24 करोड जनता ने हमारी सरकार पर विश्वास किया है और हमें पुनः जिताकर इतिहास रचा है।

आज कानून व्यवस्था से लेकर विकास कार्यों की यहां पटकथा पूरे देश में पढ़ी जाती है। विकास की गंगा एक्सप्रेस-वे से होती हुई सभी शहर गांव तक पहुंचेगी। विधायकों ने मंत्री जतिन प्रसाद से कहा कि मथुरा में देश ही नहीं विभिन्न अन्य देशों के लोग मथुरा वृंदावन में दर्शन करने आते है, इसलिए यहां साफ-सफाई, बिजली पेयजल की विशेष सुविधा के अलावा सड़कें विश्वस्तरीय बननी चाहिए। इसके लिये अलग से बजट की व्यवस्था की जाये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.