Karnataka hijab Row : छात्रों के व्हाट्सएप चैट में पाकिस्तान के झंडे का विरोध

2 302

Karnataka hijab Row : कर्नाटक के शिवमोग्गा में छात्रों ने मंगलवार को एक कॉलेज के छात्र द्वारा कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप पर पाकिस्तानी झंडे के स्टिकर साझा करने के बाद विरोध प्रदर्शन किया। छात्र ने Group में एक स्टिकर share किया था , जिसमें कुछ दिन पहले लिखा था कि ‘हिजाब हमारा अधिकार है । जबकि कई राज्यों में हिजाब विवाद पर हिंसक विरोध देखा गया था ।
कर्नाटक हिजाब विवाद 1 जनवरी को शुरू हुई जब कर्नाटक के शहर उडुपी में एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज के प्रबंधन ने छह मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए कक्षाओं में भाग लेने से रोक दिया क्योंकि पोशाक कॉलेज के निर्धारित मानदंडों के खिलाफ थी।

Also Read:-Jammu Kashmir : एक और आतंकी हमला, श्रीनगर में एक की दर्दनाक मौत 20 की हालत बेहद खराब

यह मुद्दा बाद में एक बड़े विवाद में बदल गया, जिसमें कई हिंदू कॉलेज के छात्र भगवा स्कार्फ पहने हुए थे और भगवा झंडे लहरा रहे थे, अगर शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब की अनुमति है तो अपने धार्मिक पोशाक और प्रतीकों को पहनने करने की अनुमति की मांग की।
व्हाट्सएप ग्रुप पर छात्र के संदेश, जो कथित तौर पर ऑनलाइन कक्षाओं के लिए थे, का अन्य छात्रों ने कड़ा विरोध किया। वास्तव में, एक छात्रा ने उसका मुकाबला करने के लिए भारतीय ध्वज का स्टिकर साझा किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अब मांग की है कि पुलिस छात्र के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करे और कॉलेज उसे तुरंत बर्खास्त करे।

Also Read:-Petrol Diesel Price Hiked :दाम बढ़ने के डर से टंकी फुल कराने की होड़, पंप संचालकों की लगी लॉट्री
विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए, कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा: “छात्रों ने एक अलग [व्हाट्सएप] group बनाया, जहां उनमें से एक ने चैट के दौरान एक flag चिन्ह भेजा। हमने अब छात्र के माता-पिता को नोटिस दिया है। वे आज तक college उपस्थित नहीं हुए और छात्र का मोबाइल फोन स्विच ऑफ है। हमने इसे कुवेम्पु विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के पास भेज दिया है ।

Karnataka hijab Row

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
2 Comments
  1. […] Karnataka hijab Row : छात्रों के व्हाट्सएप चैट में … […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.