पत्नी का अजीब घंटों में किसी अन्य व्यक्ति को कॉल करना वैवाहिक क्रूरता है: Kerala HC

1 154

Kerala HC  : पति की चेतावनी के बाद भी विषम घंटों में किसी अन्य व्यक्ति को गुप्त फोन करने को Kerala HC ने दिया वैवाहिक क्रूरता का मान न्यायालय ने एक निर्णय में तलाक का डिक्री देने का शासन किया। पति ने एक परिवार अदालत के फैसले को चुनौती देने वाले उच्च न्यायालय से अपील की थी जिसने पति की पहली अपील को अडुल्टेरी और क्रूरता के आधार पर विवाह को तोड़ने की मांग को रद्द लार दिया था।

हालांकि, उच्च न्यायालय ने नोट किया कि पत्नी और तीसरे पक्ष के बीच फोन कॉल के सबूत पत्नी के हिस्से पर अडुल्टेरी का अनुमान लगाने के लिए काफी नहीं हैं। लेकिन अदालत ने कहा कि पार्टियों और तथ्य के बीच चल रहे वैवाहिक विवाद को देखते हुए कि वे तीन बार अलग हो गए और कई काउंसलिंग सेशंस के बाद फिर से मिल गए, पत्नी को उसके व्यवहार में अधिक सतर्क रहना चाहिए था।

उस जोड़े जिनका 2012 से एक बच्चा है के बीच वैवाहिक विवादतब शुरू हुआ जब पत्नी ने पति और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आक्रमण के आरोप में शिकायत दर्ज कराई थी। इससे पहले भी, पति संदेह कर रहे हैं कि उनकी पत्नी के पास शादी के पहले कार्यालय से दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध था जो शादी के बाद भी जारी रहा।

जैसा कि अदालत ने अडुल्टेरी कोण को खारिज कर दिया, उसने कहा कि पति ने कभी भी पत्नी और दूसरे व्यक्ति को अपने कामकाजी स्थान के अलावा किसी भी स्थान पर कभी नहीं देखा और इसलिए सबूत काफी नहीं है। और ऐसे में पत्नी के खिलाफ शक को यकीन में नई बदला जा सकता।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
1 Comment
  1. […] Also Read : पत्नी का अजीब घंटों में किसी अन्य व्यक… […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.