P C George: सांप्रदायिक टिप्पणी को लेकर केरल के नेता पीसी जॉर्ज पुलिस हिरासत में

0 369

केरल के वरिष्ठ राजनेता पीसी जॉर्ज (P C George) को मुसलमानों के खिलाफ उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए रविवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि फोर्ट पुलिस थाने की पुलिस ने रविवार तड़के जॉर्ज को कोट्टायम जिले के एराट्टुपेटा स्थित उनके आवास से हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने शनिवार को  जॉर्ज (P C George) के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि राज्य की राजधानी में एक सम्मेलन में उनके भाषण ने धार्मिक घृणा को बढ़ावा दिया।

राज्य के पुलिस प्रमुख अनिल कांत के निर्देश पर फोर्ट थाने की पुलिस ने पूर्व विधायक के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की.

पुलिस ने कहा कि जॉर्ज (P C George), जिस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया था, को तिरुवनंतपुरम लाया जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व राजनेता ने केरल में गैर-मुसलमानों को समुदाय द्वारा चलाए जा रहे रेस्तरां से बचने के लिए कहकर विवाद खड़ा कर दिया था।

शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम में चल रहे अनंतपुरी हिंदू महासम्मेलन के हिस्से के रूप में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए,
उन्होंने आरोप लगाया था कि “नपुंसकता पैदा करने वाली बूंदों” से भरी चाय मुस्लिमों द्वारा संचालित रेस्तरां में बेची जाती थी ताकि देश के “नियंत्रण” को जब्त करने के लिए लोगों को “बांझ” बनाया जा सके।

70 वर्षीय राजनेता, जिन्होंने 33 वर्षों तक राज्य विधानसभा में पुंजर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था, ने गैर-मुसलमानों से मुसलमानों द्वारा चलाए जा रहे व्यवसायों का बहिष्कार करने का भी आग्रह किया था।

यह भी पढ़े:राधिका मदान ने बॉलीवुड में आने से पहले ही जीत लिया था लोगों का दिल।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.