अमित शाह के राम मंदिर खुलने की तारीख के ऐलान पर भड़के खड़गे, बोले- क्या आप महंत हैं?

0 135

नई दिल्ली (New Delhi)। त्रिपुरा (Tripura) में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने बीते गुरुवार को ऐलान किया कि अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम का मंदिर (Lord Rama’s temple) 1 जनवरी 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उनकी यह बात कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (National President Mallikarjun Kharge) को पसंद नहीं आई। उन्होंने अमित शाह की आलोचना करते हुए उनकी साख पर सवाल उठाया है। हरियाणा के पानीपत में राहुल गांधी (Rahul Gandhi’s) की भारत जोड़ो यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि गृह मंत्री देश की सुरक्षा की बात करने के बयाज मंदिरों के बार में बात कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “त्रिपुरा में चुनाव है। अमित शाह वहां जाते हैं और कहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और इसका उद्घाटन 1 जनवरी 2024 को होगा। भगवान में सभी की आस्था है, लेकिन आप चुनाव के दौरान इसकी घोषणा क्यों कर रहे हैं?” खड़गे ने कहा, “क्या आप राम मंदिर के महंत हैं? महंतों, साधुओं और संतों को इस बारे में बात करने दीजिए। मंदिर खोलने की बात करने वाले आप कौन होते हैं? आप एक राजनेता हैं। आपका काम देश को सुरक्षित रखना है। आपको काम कानून और व्यवस्था बनाए रखना, लोगों के लिए भोजन सुनिश्चित करना और किसानों को पर्याप्त मूल्य प्रदान करना है।”

अमित शाह ने कहा था कि राम मंदिर जनवरी 2024 में खोला जाएगा। उसी साल देश में लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। राम मंदिर का उद्घाटन बीजेपी के लिए मील का पत्थर साबित हो सकता है। रैली के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर अदालत में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.