आईआईटी की छात्रा के सेक्सुअल हरासमेंट में खूंटी के एसडीएम रियाज अहमद भेजे गये जेल

0 223

रांची। आईआईटी की छात्रा के सेक्सुअल हरासमेंट के आरोप में खूंटी के एसडीएम आईएएस सैयद रियाज अहमद को मंगलवार शाम जेल भेज दिया गया। इसके पहले उन्हें खूंटी जिला कोर्ट में पेश किया गया। रियाज अहमद 2018 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से नागपुर के रहने वाले हैं। जेल जाने के बाद सरकार के नियमों के अनुसार उनका निलंबित होना तय माना जा रहा है। उनके खिलाफ हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक आईआईटी छात्रा ने खूंटी महिला थाना में केस नंबर 14/22 में आईपीसी की धारा 355 ए और 509 के अलावा अन्य धाराओं में 4 जुलाई की देर शाम एफआईआर दर्ज करायी थी। मंगलवार को कोर्ट में उसका धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाया गया।

आईआईटी के 20 छात्र- छात्राएं खूंटी में एकेडमिक टूर और इंटर्नशिप के लिए आये हैं। मामला बीते 2 जुलाई का है। बताया गया कि छात्राओं को एसडीएम ने पार्टी नाम पर अपने आवास में बुलाया था। पार्टी में ड्रिंक्स भी परोसा गया। आरोप है कि इसी दौरान एसडीएम बात करने के बहाने उसे अकेले में ले गये और उसे बात साथ अश्लील बातें की। उन्होंने छात्रा कोकिस करते हुए आगे बढ़ने का प्रयास किया। इसपर छात्रा खुद को बचाते हुए अपने साथियों के साथ वहां से निकल गयी। पीड़ित छात्रा मध्य प्रदेश के एक कॉलेज से आईआईटी की पढ़ाई कर रही है।

एसडीएम सैय्यद रियाज अहमद शादीशुदा हैं। उनकी पत्नी भी आईएएस हैं, जो छत्तीसगढ़ में एसडीएम के तौर पर पोस्टेड हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.