Kushinagar यूपी : कुशीनगर में दर्दनाक हादसा , 13 लोगो की मौत !

0 575

Kushinagar : कुशीनगर कुएं की घटना:  कुशीनगर में शादी की हल्दी रस्म में कुआं पूजन के दौरान हुए हादसे में अब तक 13 की मौत हो चुकी हैं। इसमें 9 बच्चियां और 4 महिलाएं हैं। जब हादसा हुआ उसके चंद सेकंड्स पहले तक वहां खुशी का माहौल था। महिलाएं नाच-गा रहीं थीं। नाचते-गाते कुछ महिलाएं कुएं की स्लैब पर चढ़ गई। उनकी देखादेखी कुछ बच्चियां भी चढ़ गईं। कमजोर स्लैब वजन सह नहीं पाई और टूट गई।

पीएम मोदी ने कुशीनगर में दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए PNMRF से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार, 17 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हादसे के पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने कुशीनगर में दुखद दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया – उत्तर प्रदेश के कुशीनगर(Kushinagar ) में हुई यह दुर्घटना दिल को झकझोर देने वाली है। मैं इसमें जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में शामिल है .

रिपोर्ट :- शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.