बांग्लादेश में लव जिहाद, पहले रेप फिर कराया धर्मांतरण, अब अपनाने से भी किया इनकार

0 81

नई दिल्ली: बांग्लादेश में भारत की मेडिकल छात्रा के साथ लव जिहाद का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां, मेडिकल की पढ़ाई कर रही एक लड़की ने नर्सिंग के स्टूडेंट पर रेप और जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है. लड़की ने कहा कि वो चार महीने की प्रेग्नेंट है फिर भी लड़के के परिवार वाले उसे अपनाने के लिए तैयार नहीं है. धर्म बदलने के बाद भी परिवार वालों को वो मंजूरी नहीं है.

मेडिकल की छात्रा ने और भी कई हैरान करने वाला खुलासा की है. लड़की ने कहा, मैं पढ़ाई करने के लिए 2019 में ढाका आई. करीब पांच साल हो चुके हैं. चौथे साल की परीक्षा चल रही है. लड़के से पिछले साल मेरी मुलाकात हुई थी, इस दौरान उसने कई बार रेप किया और फिर इससे बचने के लिए उसने शादी भी कर ली.

छात्रा ने कहा कि विवाद आगे न बढ़े इसलिए उसने धर्म परिवर्तन कर अपना दूसरा नाम भी रख लिया. क्योंकि परिवार वाले इस जिद पर अड़े थे कि जब तक नाम नहीं बदल जाता है तब तक शादी नहीं हो सकती है. लड़के और परिवार वालों की बात मानने के बाद अब अमृता अकेली पड़ गई हैं.

पीड़िता ने आगे कहा, अब जब मेरा धर्म भी बदल गया है, चार महीने की प्रग्नेंट भी हूं तो परिवार वाले अपनाने को तैयार नहीं है. परिवार वालों के मुताबिक, शादी तब तक मान्य नहीं होगी जब तक मेरा नाम नहीं बदल जाता है. अब मेरे होने वाले बच्चे की कोई सिक्योरिटी नहीं है. मुझे पता चला है कि उसने मुझे तीन तलाक भी दे दिया है.

लड़की से जब धर्म परिवर्तन के बारे में सवाल किया गया तो उसने कहा कि वो ऐसा नहीं करना चाहती थी, लेकिन उसे लगा की शायद सब कुछ ठीक हो जाएगा. इसके बाद भी वो मुझे घर नहीं ले गया, न ही परिवार वाले मुझे अपनाए. इसके बाद लड़की ने अपने साथ हुए अत्याचार की पूरी कहानी पुलिस को बताई और फिर शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.