Lucknow News: माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में बच्चों ने खेली होली, उड़ाया अबीर गुलाल

0 236

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कल्याणपुर स्थित माउंट बेरी कान्वेंट स्कूल में शनिवार को होली का त्यौहार श्रद्धा व उल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर नन्हें-मुन्ने बच्चों ने क्लासमेट को रंग, अबीर गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। स्कूल प्रबंधन की तरफ से सभी बच्चों को मिठाई के साथ रंग और पिचकारी भी बांटी गई, जिससे सभी बच्चों के चेहरे पर खुशी देखते ही बनती थी।

कार्यक्रम में प्रतिष्ठित गायनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर सना शाहिद, सैय्यद मोहम्मद राशिद और डॉक्टर फरहा अब्बास ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्रिंसिपल डॉ. उज्मा शाहिद और वाइस प्रिंसिपल गीता त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित करके की गई। बच्चों ने रंग बरसे, बदरी की दुल्हनिया और बलम पिचकारी जैसे गानों पर ग्रुप डांस किया। इसके अलावा बच्चों द्वारा कई मनमोहक गीत प्रस्तुत किए गए। जिसे अभिभावकों द्वारा खूब सराहा गया। शिक्षकों ने बच्चों को रासायनिक रंगों से होली न खेलने के निर्देश देते हुए होली की शुभकामनाएं दीं।

प्रिंसिपल डॉ. उज्मा शाहिद ने सभी से होली का पर्व शांति व सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। वाइस प्रिंसिपल गीता त्रिपाठी ने बताया कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए इस तरह की गतिविधियां आवश्यक है। इनसे बच्चों के जन्मजात गुणों को पनपने का अवसर मिलता है। साथ ही बच्चों को ऐसा मंच मिलता है, जहां वे कुछ नया सीख सकें।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सीनियर इंचार्ज इत्तेफ़ाक अहमद ख़ां सर, इफ़्फत, इंचार्ज रमन यादव, सीमा सिद्दीकी, विभा वाजपेयी, दीपिका रौतेला, नवनीता आर्या, सीमा चौहान, कामरान खान, शिमाइला अख्तर, रुखसार अंसारी, हब्सा, जागृति सिंह, रबीना यादव, तुलिका श्रीवास्तव, नीतू, सपना, संगीता जोशी और शबीना ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.