कानपुर: कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, अंदर फंसे कई बच्चे; बचाव अभियान जारी

0 159

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर के एक कोचिंग सेंटर में आग लगने से हड़कंप मच गया है. यह हादसा ग्लोबल एकेडमी कोचिंग सेंटर में हुआ है. हादसे में 5-6 बच्चों के फंसे होने की खबर है. शहर के बर्रा के सचान चौराहे पर यह कोचिंग सेंटर चल रहा था. वहीं, मौके पर मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को तत्काल दी. सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़िया मौके पर पहुंची हैं और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि कोचिंग में इंजीनियरिंग संबंधी परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही थी. आसपास के इलाकों के छात्र यहां पढ़ने आया करते थे. यह कोचिंग शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित है. आग लगने की खबर पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है. छात्रों को सुरक्षित निकालने की कवायद जारी है. हालांकि, अभी तक घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

प्रशासन की टीम आग लगने के कारणों का भी पता लगा रही है. ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. हालांकि, कोचिंग के शिक्षक और प्रशासन अभी कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है. तीन मंजिला इमारत में इस कोचिंग को चलाया जा रहा था. इस बिल्डिंग में कई निजी संस्थाओं के दफ्तर भी चल रहे थे. आग लगने से आसमान में धूएं का गुबार उठता हुआ दिखा. यह कोचिंग शहर के मेन रोड पर स्थित है. इसलिए घटना के बाद सड़क पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. हालांकि, मौके पर मौजूद स्थानीय दुकानदारों ने ट्रैफिक को क्लियर कराया. घटना के बाद अगल-बगल के इमारतों के लोग भी बाहर आ गए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.