यूपी सहित 7 राज्यों में बनेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क, योगी ने कहा-बुलंदियां छुएगा कपड़ा उद्योग

0 202

नई दिल्ली-लखनऊः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित किए जाएंगे जो वस्त्र क्षेत्र के लिए अत्याधुनिक अवसंरचना प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि ये पार्क करोड़ों का निवेश आकर्षित करेंगे और लाखों नौकरियों का सृजन करेंगे।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क 5 एफ (फार्म टू फाइबर टू फैक्ट्री टू फैशन टू फैशन टू फॉरेन) विजन के अनुरूप वस्त्र क्षेत्र को बढ़ावा देंगे। कहा कि यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी और यूपी में स्थापित किए जाएंगे। एक अन्य ट्वीट मेंउन्होंने कहा कि पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क वस्त्र क्षेत्र के लिए अत्याधुनिक अवसंरचना प्रदान सृजन करेंगे। करोडों का निवेश आकर्षित करेंगे और लाखों नौकरियों का सृजन करेंगे। यह “मेक इन करेंगे, इंडिया ‘ और ‘मेक फॉर द वर्ल्ड में एक बेहतरीन उदाहरण होगा।

उत्तर प्रदेश में मेगा टेक्सटाइल पार्क को केन्द्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि टेक्सटाइल पार्क प्रदेश के कपड़ा उद्योग को बुलंदियों पर ले जायेगा। मेगा टेक्सटाइल पार्क के मंजूरी मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया। केंद्र सरकार ने देश के सात राज्यों में पीएम मित्र पार्क स्थापित करने की मंजूरी दी है। इसके बाद लखनऊ में 1200 करोड़ की लागत से 1000 एकड़ में बनने जा रहे मेगा टेक्सटाइल पार्क का रास्ता साफ हो गया है। इसके जरिए वस्त्रोद्योग से जुड़े सारे कार्य व सुविधाएं एक ही परिसर में उपलब्ध होंगी। सरकार को इस मेगा टेक्स्टाइल पार्क के जरिए 10 हजार करोड़ के निवेश की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.