मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द देने वाली है तोफहा

0 151

नई दिल्ली: सेंट्रल गवर्नमेंट एंप्लाइज के लिए गुड न्यूज़ है। हाल ही में सातवां वेतनमान के तहत उनका महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है और अब भारत सरकार अपने कर्मचारियों को एक और सरप्राइस गिफ्ट देने की तैयारी कर रही है।

खबर आ रही है कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों के हाउस रेंट अलाउंस में इंक्रीमेंट का मसौदा तैयार किया गया है। केंद्रीय कर्मचारियों को भारत के शहरों के अनुसार HRA दिया जाता है। भारत के सभी शहरों को X, Y और Z 3 श्रेणियों में विभाजित किया गया है। दिन में X को 27%, Y को 20% और Z श्रेणी के शहर में पदस्थ कर्मचारियों को 10% आवास निवास बता दिया जाता है।

खबर आ रही है कि हाउस रेंट अलाउंस में 2% की वृद्धि का प्रस्ताव तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसे मंजूरी दे दी जाएगी और इसका ऑफिशल अनाउंसमेंट हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि भारत के कई राज्यों में शासकीय कर्मचारियों को अभी तक केंद्र के समान महंगाई भत्ता भी नहीं मिला है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.