Mufti on Loudspeakers:धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रही भाजपा…: लाउडस्पीकर, बुलडोजर पर मुफ्ती

0 442

Mufti on Loudspeakers:जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लाउडस्पीकर को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। पीडीपी प्रमुख ने भाजपा को याद दिलाया ‘हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष नींव पर आधारित है… धर्मनिरपेक्षता हमारे डीएनए में है’।

“हमारा देश एक धर्मनिरपेक्ष नींव पर आधारित है। धर्मनिरपेक्षता हमारे डीएनए में है। भाजपा धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रही है लेकिन डीएनए होने जा रहा है (Mufti on Loudspeakers)। जहां तक ​​मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने का सवाल है, यह उसी का हिस्सा है। एजेंडा,” वह एएनआई द्वारा उद्धृत किया गया था।

महबूबा मुफ्ती ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ‘हिंदू-मुसलमानों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करना’ जारी रखते हैं क्योंकि वे संकट को रोकने के लिए कुछ नहीं कर सकते।

“वे रोजगार नहीं दे सकते हैं या मुद्रास्फीति (Mufti on Loudspeakers) के बारे में कुछ भी नहीं कर सकते हैं। बिजली और पानी के लिए संकट है। इसलिए, सबसे आसान काम हिंदू-मुसलमानों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करना, लाउडस्पीकर, हिजाब और हलाल के बारे में बात करना है। अगर यह जारी रहता है, भविष्य में हमारी स्थिति खराब होगी।”

उन्होंने कहा, “उस समय धर्म का दुरुपयोग करके हमारा पड़ोसी देश तबाह हो गया था। आज तक, वे इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने धर्म के नाम पर लोगों को बंदूकें दीं। हमारे देश में भी ऐसा ही हो रहा है,” उसने कहा, रामनवमी जैसे हिंदू त्योहारों के अवसर पर दो समुदायों के बीच संघर्ष की कई घटनाएं।

“बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है… धर्म के नाम पर लोगों को तलवारें दी जा रही हैं।”

इस सप्ताह की शुरुआत में उन्होंने ‘भारत के संविधान को धता बताने’ की आलोचना की – यह भाजपा शासित मध्य प्रदेश (और पार्टी शासित उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद से) द्वारा रामनवमी झड़पों में कथित रूप से शामिल लोगों के घरों और संरचनाओं को ध्वस्त करने के बाद हुआ था।

उन्होंने बहुसंख्यकों पर अल्पसंख्यकों के समर्थन में न बोलने का भी आरोप लगाया (Mufti on Loudspeakers)

उन्होंने कहा, “जिस प्रतिशोध के साथ भाजपा भारत के संविधान को तोड़ रही है, वह अब अल्पसंख्यकों के घरों तक पहुंच गई है। भाजपा नेता मुसलमानों से सब कुछ छीनने में एक-दूसरे से आगे निकल रहे हैं, चाहे वह उनका घर हो, आजीविका और सम्मान हो।”

 

यह भी पढ़े:Lt Gen BS Raju:1 मई को सेनाध्यक्ष का पद संभालेंगे जनरल बीएस राजू

 

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.