मुकेश अंबानी ने असम बाढ़ पीड़ितों के लिए 25 करोड़ का दान दिया, मुख्यमंत्री सरमा ने जताया आभार

0 157

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके बेटे अनंत अंबानी ने असम के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. रिलायंस फाउंडेशन ने असम के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान दिया है। सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त करते हुए, असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “इस महत्वपूर्ण मोड़ पर असम के लोगों के साथ खड़े होने के लिए श्री मुकेश अंबानी और श्री अनंत अंबानी का हार्दिक आभार। यह हमारे लिए बहुत मददगार साबित होगा। बाढ़ राहत उपाय”।

बाढ़ के कहर से जूझ रहे असम में रिलायंस फाउंडेशन पिछले एक महीने से बाढ़ पीड़ितों की मदद में लगा हुआ है. इसके लिए रिलायंस फाउंडेशन की टीमें असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग, जिला प्रशासन और अन्य नागरिक समाज संगठनों के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

सबसे अधिक प्रभावित कछार और नगांव जिलों में कई स्थानों पर चिकित्सा शिविर आयोजित किए जा रहे हैं और आपातकालीन राहत किट वितरित किए जा रहे हैं। पशुधन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 1 जून को शिविर शुरू होने के बाद से अब तक 1,900 से अधिक लोगों की जांच और उपचार किया जा चुका है। पशुधन शिविरों में 10,400 से अधिक जंगली जानवरों का इलाज किया गया है।

रिलायंस फाउंडेशन चिकित्सा शिविरों के साथ-साथ तत्काल राहत प्रदान करने के लिए सूखा राशन और स्वास्थ्य आवश्यकताओं के लिए किट वितरित कर रहा है। अब तक 5,000 से अधिक परिवारों को किट दी जा चुकी है। रिलायंस फाउंडेशन कछार जिले के सिलचर, कालिन, बोरखोला और कटीगढ़ प्रखंडों में पीड़ितों की मदद कर रहा है. वहीं, नगांव जिले के काठियाटोली, राहा, नगांव सदर और कामपुर प्रखंडों में भी राहत कार्य जारी है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.