Mumbai: 1993 मुंबई विस्फोट के दोषी याकूब मेमन की कब्र को सजाया गया

0 245

Mumbai: 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र के कथित ‘सौंदर्यीकरण’ को लेकर विवाद छिड़ गया, जिसे संगमरमर की सीमा और LED लाइटिंग के साथ ‘पुनर्निर्मित’ किया गया था। मामला सामने आने के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने उसी की जांच का आदेश दिया।
मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। डीसीएम कार्यालय, मुंबई पुलिस के सूत्रों को मामले में उचित जांच करने और एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। विशेष रूप से, याकूब मेमन की कब्र के चारों ओर सजावटी एलईडी लाइटिंग को आज पहले हटा दिया गया था।

इससे पहले, जुमा मस्जिद के अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि कब्र को सजाया गया था, लेकिन यह भी कहा कि ऐसा करने के लिए याकूब की कब्र के लिए कोई विशेष अनुमति नहीं दी गई थी। बड़ा कब्रस्तान स्थल, जहां याकूब को मुंबई में दफनाया गया है, दफन वक्फ बोर्ड के अधिकार क्षेत्र में आता है।
भाजपा ने आरोप लगाया कि यह उद्धव ठाकरे के शासनकाल के दौरान किया गया था जब राज्य में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन एमवीए सरकार सत्ता में थी। “जब याकूब मेनन की कब्र को दरगाह में बदल दिया गया तो उद्धव ठाकरे चुप क्यों थे?” भाजपा नेता राम कदम से पूछा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.