कनार्टक में कांग्रेस की बढ़त को देख खुश हुए नाना पटोले, कहा- ‘इस साल जनता ने हमें दिया स्पष्ट बहुमत’

0 75

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Election Results 2023) के लिए मतदान 10 मई को हुआ था। वहीं, आज चुनाव का रिजल्ट आने वाला है। इस चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस, जनता दल के बीच बड़ी लड़ाई थी। आज मतगणना शुरू हो गई है। वहीं, अभी तक कांग्रेस आगे चल रही है। लिहाजा, आंकड़ों से पता चलता है कि बीजेपी और जनता दल को उम्मीद के मुताबिक बढ़त नहीं मिल रही है। हालांकि, अब महाराष्ट्र कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने अब इस पर टिप्पणी की है।

नाना पटोले ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “फ़िलहाल शिक्षितों का वोट करने का समय चल रहा है। ऐसे में परिवर्तन होना लाजमी है। इस बार करीब 45 फीसदी वोट कांग्रेस को जाएगा। इसलिए कांग्रेस बहुमत की सरकार बनाएगी। पिछली बार लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया था और मोदी सरकार ने इसका फायदा उठाया और जनता के वोट के खिलाफ सरकार बनाई। बीजेपी एक गैर-लोकतांत्रिक पार्टी है। इसलिए इस साल जनता ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत दिया है।”

नाना पटोले ने आगे कहा, “ बीजेपी सरकार ने पांच साल में कर्नाटक के लोगों पर अत्याचार किया। 40 फीसदी कमीशन इस सरकार का अहम हिस्सा था। लिंगायत समुदाय के दम पर बीजेपी सत्ता में आई। उसी समाज को अनदेखा करने का काम बीजेपी ने किया। नाना पटोले ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे और पूरा समाज भाजपा के कामकाज से नाखुश है। नाना पटोले ने आगे कहा, “कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रचार किया गया। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। राहुल गांधी के नेतृत्व को देश में पहचान मिलने लगी है। लड़ाई मोदी बनाम राहुल गांधी थी। प्रधानमंत्री ने कहा कि 91 बार मेरा अपमान किया गया। इस पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘हमारे खिलाफ गालियों की किताब छपेगी’। इसके बाद पीएम मोदी कुछ बोल नहीं पाएं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.