नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखडं की टोपी के बाद पहनी सिख पगड़ी

0 80

प्रधानमंत्री जब भी किसी कार्यक्रम में आते है, सबकी नजर उनके पहनावे पर जरुर होती है, पिछले दिनों गणतंत्र दिवस परेड में वह उत्तराखंडी टोपी में दिखे थे तो 28 जनवरी को एनसीसी रैली में पगड़ी पहने आए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नेशनल कैडेट कोर की एक रैली में सिख पगड़ी पहने दिखे। इससे पहले 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्रह्मकमल से सुसज्जित उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर का पारंपरिक गमछा ‘लेंग्यान’ धारण कर उन्होंने सभी का ध्यान आकर्षित किया था। राजधानी के करियप्पा मैदान में आयोजित एनसीसी की रैली में प्रधानमंत्री ने हरे रंग की पगड़ी पहनी, जिसपर लाल रंग का पंख लगा था। सिख कैडेट इस प्रकार की टोपी पहनते हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर अपने पहनावे से लोंगो का मन लुभाते नजर आते है, उनका यह पहनावा भी एक चर्चा का विषय बन चुका है, सिख टोपी को लोग पजांब चुनाव से जोडकर भी देखा जा रहा है !
राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने पहुंचे मोदी ने उत्तराखंड और मणिपुर के पारंपरिक परिधानों के अभिन्न अंगों को धारण किया था। उन्होंने उत्तराखंड की टोपी और मणिपुर के लेंग्यान को प्राथमिकता दी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री जब भी केदारनाथ धाम जाते हैं, वह पूजा के लिए ब्रह्मकमल का ही उपयोग करते हैं। ब्रह्मकमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है। स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री की पगड़ियां चर्चा का विषय रहती है।

आज के लिए बस इतना ही…देश विदेश की अधिक जानकारी के लिए..हमसे जुड़ें रहे…हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे ..और बेल 🔔 आईकॉन को जरूर दवायें…नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करे..और फेसबुक पेज लाइक करिये..

 

धन्यवाद..

https://www.youtube.com/channel/UClLMl_fhfy4bEz-5DonMokA

https://www.facebook.com/vnationnews

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.