पटियाला जेल में नवजोत सिंह सिद्धू को मिली मुंशी की नौकरी, दो पालियों में होगी ड्यूटी

0 217

चंडीगढ़। 34 साल पुराने रोड रेज मामले में एक साल की सजा काट रहे पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू को जेल प्रशासन ने पटियाला सेंट्रल जेल में सहायक की नौकरी सौंपी है. जेल की भाषा में इसे मुंशी कहते हैं।

जेल सूत्रों की मानें तो नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार से ही अपना काम करना शुरू कर दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू 2 शिफ्ट में अपना काम पूरा करेंगे। एक शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक और दूसरी 3:00 से शाम 5:00 बजे तक होगी। इस दौरान उन्हें 3 घंटे का ब्रेक भी मिलेगा।

सिद्धू जेल से दाल-रोटी नहीं खा रहे हैं
हाल ही में खबर आई थी कि सिद्धू ने जेल में दाल-रोटी खाने से मना कर दिया है। जिससे उनकी सेहत पर भी असर पड़ रहा है। सोमवार को उन्हें पटियाला के राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया।

जहां उनका मेडिकल चेकअप किया गया। सिद्धू का कहना है कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है, इसलिए उन्होंने जेल का खाना खाने से मना कर दिया। वे जेल की दाल रोटी नहीं खा रहे हैं। सिर्फ सलाद खाकर गुजारा कर रहे हैं।

सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला कहते हैं, सिद्धू को गेहूं से एलर्जी है. वह गेहूं की रोटी नहीं खा सकता। वह लंबे समय से रोटी नहीं खा रहे हैं, इसलिए उन्होंने स्पेशल डाइट मांगी है।

डाइट चार्ट जारी
अस्पताल की ओर से जारी डाइट चार्ट में कहा गया है कि सिद्धू को रोजाना सुबह मेंहदी की चाय, आधा गिलास सफेद पेठे का जूस या नारियल पानी पीना चाहिए.

डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि सिद्धू को लंच से पहले एक गिलास चुकंदर, घी, खीरा, मौसमी, तुलसी, आंवला का जूस जरूर पीना चाहिए। या फिर आप तरबूज, खरबूजा, कीवी, स्ट्रॉबेरी, अमरूद, सेव या बेल का जूस पी सकते हैं।

डॉक्टरों के अनुसार जूस न लेने की स्थिति में अंकुरित काले चने के साथ हरा चना, खीरा, टमाटर, नींबू का सेवन करें. नाश्ते में एक गिलास दूध के साथ एक चम्मच अलसी, खरबूजे या सूरजमुखी के बीज लें। साथ ही 5-6 बादाम, 1 अखरोट और 2 पेकान भी खाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.