कोयंबटूर कार विस्फोट मामले में 45 जगहों पर NIA की छापेमारी जारी

0 32

तमिलनाडु : तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 23 अक्टूबर को हुए कोयंबटूर कार विस्फोट (Coimbatore car blast) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राज्य में 45 स्थानों पर छापे मारे। दिवाली के एक दिन पहले 23 अक्टूबर को जमीशा मुबीन (Jamisha Mubeen) के घर से पोटेशियम नाइट्रेट सहित 75 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया गया था। मुबीन की कार में विस्फोट के बाद मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

तमिलनाडु में कोयंबटूर विस्फोट से जुड़े टेरर फंडिंग मामले में NIA एक्शन में है। टेरर-फंडिंग मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए NIA की टीम ने तमिलनाडु में 45 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है। जिनमें कोयंबटूर के 21 ठिकानें शामिल हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार कोयम्बटूर में सुबह 5 बजे से छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई है। अभी भी कई ठिकानों में NIA की टीम मौजूद है।

सूत्रों की माने तो तमिलनाडु में जारी छापेमारी में एनआईए के करीब 150 अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। माना जा रहा है कि NIA की यह कार्रवाई कोयंबटूर में कार में हुए सिलेंडर विस्फोट मामले की जांच से जुड़ी हुई है। क्योंकि बीते दिनों कोयंबटूर विस्फोट मामले में एनआईए ने जांच के लिए मामला दर्ज किया था और कार्रवाई शुरू की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.